इस एक 'डर' के कारण कैरी मिनाती ने छोड़ डाली थी 12वीं की परीक्षा, फिर इस तरह हुए मशहूर
इस एक 'डर' के कारण कैरी मिनाती ने छोड़ डाली थी 12वीं की परीक्षा, फिर इस तरह हुए मशहूर
Share:

'...तो कैसे हैं आप लोग?' यह एक लाइन का वाक्य तथा इसे कहने वाला व्यक्ति आए दिन इंटरनेट पर ट्रेंड करता रहता है। यदि आप थोड़ा बहुत भी सोशल मीडिया पर सक्रीय हैं तो आप समझ गए होंगे कि हम कैरी मिनाती (अजय नागर) की बात कर रहे हैं। आज मतलब 12 जून को वह 22 वर्ष के हो गए हैं। कैरी मिनाती एक जाने-माने मशहूर यूट्यूबर हैं जिन्होंने कई रेकॉर्ड्स बनाए हैं। फिलहाल वह देश में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर वाले सोलो यूट्यूबर हैं। इसके अतिरिक्त उनका वीडियो 'Yalgaar' यूट्यूब पर भारत का सबसे अधिक लाइक (10 मिलियन+) किए जाने वाला वीडियो है। टिकटॉक vs यूट्यूब कॉन्ट्रोवर्सी तो मानो कैरी के लिए वरदान सिद्ध हुई है। वही देखा जाए तो कैरी मिनाती को भारत में रोस्टिंग कल्चर को लाए जाने का श्रेय दिया जाता है। कैरी से पहले भारत में रोस्टिंग कल्चर को बेहद कम लोग जानते थे। रोस्ट कल्चर ह्यूमर का ही एक प्रकार होता है। इसमें जिस व्यक्ति के बारे में रोस्ट किया जा रहा है, उसका गंदे तरीके से मजाक उड़ाया जाता है।

कैरी मिनाती यूट्यूब चैनल चलाने वाले लड़के का नाम अजय नागर है। 22 वर्ष के अजय नागर फरीदाबाद के रहवासी हैं। कैरी ने अपनी आरम्भिक पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) से की। कैरी का मन आरम्भ से ही पढ़ने में नहीं लगता था तथा वह सिर्फ मोबाइल में घुसे रहते थे। 10-11 वर्ष की आयु में उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल 'StealThFearzz' खोला। यहां पर वह अलग-अलग प्रकार के वीडियोज बनाकर पोस्ट करते रहते थे। हालांकि यह चैनल अधिक कामयाब नहीं हुआ तथा अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसके पश्चात् कैरी ने दूसरा चैनल 'Addicted A1' खोला। वहां पर उन्होंने स्टार्स की मिमिक्री करना आरम्भ किया। वहां पर कैरी कई बड़े स्टार्स की मिमिक्री करते थे। बाद में चैनल का नाम परिवर्तित करके 'कैरी देओल' कर दिया। वह सुर्ख़ियों में तब आए जब उन्होंने जाने-माने यूट्यूबर भुवन बाम को रोस्ट किया। इसके पश्चात् उनके सब्सक्राइबर्स रफ़्तार से बढ़े। उन्होंने यूट्यूब को ही अपना प्रोफेशन बना लिया। अंतिम बार उन्होंने अपने चैनल का नाम बदलकर 'Carry Minati' कर लिया। यहां वह FaceCam के माध्यम से लोगों का मनोरंजन करने लगे।

वही अपने जूनून कि वजह से कैरी ने अपनी 12वीं की परीक्षा भी छोड़ दी थी। कैरी को अपने परिवार वालों से भी पूरा समर्थन मिला। पूरे वर्ष यूट्यूब पर व्यस्त रहने कि वजह से उन्होंने पढ़ाई नहीं की थी। 12वीं के इकनॉमिक्स के पेपर से एक दिन पहले उन्होंने अपने पापा से जाकर पेपर ना देने की बात कही। पापा ने कैरी को अधिक कुछ नहीं कहा तथा उनकी बात मान ली। उसके पश्चात् कैरी ने ओपन स्कूलिंग से अपनी पढ़ाई जारी रखी। यदि परिवार की बात करें तो मम्मी तथा पापा के अतिरिक्त उनका एक भाई है जिनका नाम यश नागर है। सोशल मीडिया पर वह 'विल फ्रेंजी' के नाम से जाने जाते हैं। वह एक गिटारिस्ट हैं तथा म्यूजिक प्रोडक्शन काम काम करते हैं। यलगार रैप सॉन्ग भी यश ने ही कंपोज किया है।

उत्तराखंड की राजधानी में पहली बारिश के पानी से पता चल जाती है सड़कों की हालत

आने वाले 7 से 8 दिनों में जारी होगा वैक्सीन के तीसरे चरण का डेटा

यूपी से लेकर बिहार तक मानसून ने दी दस्तक, तेज हवाओं के साथ भरी वर्षा का लगाया गया अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -