सावधान! अब अपने घरों की और प्रस्थान करने वालों में मिल रहा कोरोना का संक्रमण
सावधान! अब अपने घरों की और प्रस्थान करने वालों में मिल रहा कोरोना का संक्रमण
Share:

नई दिल्ली: जिस तरह आज पूरी मानवीय जाती पर कोरोना जैसी महामारी का संकट दिनों दिन बढ़ता जा रहा है वैसे की मानवीय पहलू तबाही की कगार पर आता जा रहा है, इस वायरस के कारण आज पूरे देश भर में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है, यह बात अब तक स्पष्ट रूप से कहीं नहीं जा सकती है की कोरोना वायरस की मार से कब तक निजात मिल पाएगा, लेकिन इस वायरस से बचाव के लिए सरकार ने कई सख्त नहीं शुरू किये है, जिसके चलते इस वायरस से काफी लोगों ने अपनी जिंदगी की जंग भी जीती है लेकिन कई लोगों ने अपनी जान भी खो दी है. 

घर पहुंचने वाले लोग हो रहे संक्रमित: रेलवे पहले ही दिल्ली से 15 स्थानों के लिए विशेष रेलगाड़ियों का परिचालन शुरू कर चुका है और सैकड़ों श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों का परिचालन देश के विभिन्न हिस्सों में प्रवासी श्रमिकों को उनके गृहनगर पहुंचाने के लिए कर रहा है. एअर इंडिया भी वंदे भारत मिशन के तहत विदेश में लॉकडाउन की वजह से फंसे भारतीयों की वापसी के काम में लगा है. राज्य सरकारों के लिए उस समय स्थिति चिंताजनक हो गईं जब इन विशेष रेलगाड़ियों और विमानों से अपने गृह नगर पहुंचे लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. महाराष्ट्र ने लॉकडाउन का समर्थन किया. महाराष्ट्र ने मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों और पुणे में सख्त लॉकडाउन का समर्थन किया है. साथ ही अंतर-राज्यीय और अंतर जिला परिवहन पर राज्य पूरी तरह से रोक के पक्ष में है.

ये राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में: प्रवासी कामगारों के राज्य में आने के बाद बिहार, झारखंड और ओडिशा में कोविड-19 के मामले बढ़े हैं. ऐसे में ये राज्य लॉकडाउन को जारी रखने और लोगों की आवाजाही पर कड़ाई से रोक लगाने के पक्ष में हैं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी से आह्वान किया है कि राज्य की सीमाओं को प्रवासी कामगारों और आवश्यक सामग्रियों के अलावा किसी और के लिए नहीं खोला जाए. असम के मुख्यमंत्री अरविंद सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि राज्य ने लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाने के लिए केंद्र को पत्र लिखा है. बिहार, तमिलनाडु और कर्नाटक उन राज्यों में हैं जो रेल और हवाई सेवा को कम से कम मई के अंत तक बहाल करने के पक्ष में नहीं है.

दलितों ने पीटा, पिलाया मूत्र, आहत होकर 19 वर्षीय युवक ने कर ली ख़ुदकुशी

जमातियों पर कारवाई हुई शुरू, क्वारंटीन के बाद 18 लोगों को भेजा गया जेल

उज्जैन में बढ़ा मौत का आंकड़ा, 57 वर्षीय व्यक्ति ने तोड़ा दम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -