जमातियों पर कारवाई हुई शुरू, क्वारंटीन के बाद 18 लोगों को भेजा गया जेल

कोरोना के इस दौर में हर कोई परेशान है. वहीं, तबलीगी जमात से लौटने वाले जमातियों पर राजधानी भोपाल में कार्रवाई शुरू हो गई. जमात से लौटने के बाद इन लोगों ने जानकारी छिपाई थी. उसके बाद से पुलिस ने ऐसे लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया था. जमातियों की तलाश कर उन्हें क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था. क्वारंटीन का वक्त पूरा होने के बाद पुलिस अब जमातियों को जेल भेज रही है.

दरअसल, क्वारंटीन सेंटरों में वक्त पूरा कर चुके 18 जमातियों को गुरुवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है. कोर्ट ने सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तार किए गए जमातियों पर पासपोर्ट अधिनियम, विदेशी अधिनियम और लॉकडाउन तोड़ने के मामले दर्ज हैं. मीडिया से बात करते हुए एएसपी मनु व्यास ने कहा है कि तलैया, मंगलवारा थाना पुलिस ने 18 जमातियों को गिरफ्तार किया है, इनमें 8 विदेशी हैं. जेल भेजे गए लोगों में कजाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, तंजानिया, महाराष्ट्र और बिहार के आरोपी हैं. सभी लोगों पर आरोप है कि जानकारी छिपाकर शहर में रह रहे थे, साथ ही धार्मिक आयोजनों में हिस्सा ले रहे थे. पुलिस के मुताबिक सभी आरोपी भोपाल आने से पहले दिल्ली के मरकज में शामिल हुए है. इसके साथ ही भोपाल के इस्लामपुरा और मंगलवारा की मोमनानी मस्जिद में धार्मिक आयोजन में शामिल थे.

आपको बता दें की कोरोना संक्रमण के तार मरकज से जुड़ने के बाद पूरे देश की पुलिस चौकन्ना हो गई थी. पुलिस ने जिन 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक भोपाल का है. दिल्ली से आए जमातियों को उस पर संरक्षण देने का आरोप है. अप्रैल महीने में भोपाल पुलिस ने 65 जमातियों को शहर के अलग-अलग धार्मिक स्थलों से ऑपरेशन चलाकर ट्रेस किया था. उसके बाद इन्हें क्वारंटीन कर मामला दर्ज किया गया था. हालांकि पुलिस ने उसी समय स्पष्ट कर दिया था कि आरोपियों पर कार्रवाई होगी.

आज शिवराज सरकार केंद्र को भेजेंगी सिफारिश, लॉकडाउन में मिल सकती है कुछ राहत

पूजा के लिए पानी भरने गया था लड़का, दबंगों ने पिला दी पेशाब

कोरोना संक्रमितों का डेथ जोन बन चुका है यह क्षेत्र, लोगों को किया जा रहा शिफ्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -