कंबोडिया में उद्यम श्रमिकों के लिए अंतर-प्रांतीय यात्रा की मिली अनुमति

Apr 08 2021 10:50 AM
कंबोडिया में उद्यम श्रमिकों के लिए अंतर-प्रांतीय यात्रा की मिली अनुमति

कंबोडिया: श्रम मंत्रालय ने घोषणा की है कि कारखानों और उद्यमों के कर्मचारियों को प्रांतों के बीच काम करने के लिए यात्रा करने की अनुमति देने के लिए परिवहन पास जारी किए जाएंगे, जबकि देश में दो सप्ताह की प्रांतीय यात्रा प्रतिबंध लागू है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रधानमंत्री हुन सेन के हवाले से बताया कि प्रतिबंध ने माल, अधिकारियों, स्वास्थ्य कर्मचारियों, सशस्त्र बलों के सदस्यों और रोगियों को परिवहन करने वाले वाहनों के अपवाद के साथ बुधवार से प्रभावी किया। 

उन्होंने कहा कि श्रम मंत्रालय या प्रांतीय श्रम विभागों से अनुमोदन पत्र रखने पर परिधान कारखाने के श्रमिकों को लाने वाले कम्यूटर वाहनों को भी प्रतिबंध से मुक्त किया जाएगा। श्रम मंत्री इथ समेंग ने कहा कि परिवहन के लिए उपयोग किए जाने वाले सभी वाहन, चाहे वह एक श्रमिक के लिए हों या कई श्रमिकों के लिए साझा वाहन हों, के पास श्रम मंत्रालय या संबंधित प्रांतीय विभाग द्वारा जारी एक पास होना चाहिए। 

हुन सेन ने कहा, "प्रतिबंध का उद्देश्य कोरोना को एक प्रांत से दूसरे प्रांत में फैलाना और रोकना है।" उन्होंने कहा कि राजधानी नोम पेन्ह और इसके आसपास के कैंडल प्रांत को एक क्षेत्र माना जाता है और उनके बीच यात्रा निषिद्ध नहीं होगी।

पाकिस्तान और रूस ने ली विविध क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने की प्रतिज्ञा

भारत से आने वाले लोगों पर न्यूज़ीलैंड ने लगाई रोक, बढ़ते कोरोना के कारण लिया फैसला

ओसाका ने की स्थानीय चिकित्सा आपातकाल की घोषणा, कोरोनोवायरस मामलों ने तोड़ा रिकॉर्ड