ओसाका ने की स्थानीय चिकित्सा आपातकाल की घोषणा, कोरोनोवायरस मामलों ने तोड़ा रिकॉर्ड

Apr 07 2021 05:28 PM
ओसाका ने की स्थानीय चिकित्सा आपातकाल की घोषणा, कोरोनोवायरस मामलों ने तोड़ा रिकॉर्ड

ओसाका प्रान्त ने बुधवार को एक आपातकालीन स्थिति घोषित की क्योंकि कोरोनोवायरस के मामलों में तेजी से वृद्धि को संभालने के लिए इसकी चिकित्सा प्रणाली में तेजी आई, जिसमें बड़ी संख्या में उत्परिवर्ती वेरिएंट शामिल थे। यह घोषणा उसी दिन हुई जब ओसाका ने रिकॉर्ड 878 मामले दर्ज किए। पड़ोसी ह्योगो प्रान्त, इस बीच, रिकॉर्ड 328 मामलों में देखा गया। ओसाका का फैसला एक महीने के प्रयास के बाद (5 मई तक) वायरस को नियंत्रण में लाने के लिए दो दिनों के बाद आता है कि पीने और खाने के प्रतिष्ठानों को रात 8 बजे बंद करने का अनुरोध करते हुए, अधिकारी सामाजिक सुरक्षा और सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने के लिए रेस्तरां और बार पर गश्त कर रहे हैं जगह, विशेष रूप से मास्क पहनने की। 

लेकिन मामलों के रिकॉर्ड स्तर तक बढ़ने के साथ, प्रीफेक्चर को डर था कि अगर यह अधिक नहीं किया तो इसकी चिकित्सा सुविधाएं बढ़ जाएंगी। “हमने वायरस के संक्रमण के संक्रमण सहित संक्रमण का तेजी से प्रसार देखा है। हिरोफुमी योशिमुरा ने बुधवार दोपहर घोषणा की वजह बताते हुए कहा कि चिकित्सा व्यवस्था ध्वस्त हो जाएगी। नए उपायों के तहत, निवासियों को अनावश्यक रूप से बाहर जाने से बचने के लिए कहा जा रहा है। छात्रों को भोजन के दौरान मास्क पहनने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन योशिमुरा ने कहा कि उस समय तक स्कूलों को बंद करने की कोई योजना नहीं थी।

वसंत की अवधि शुरू हो गई है और योशिमुरा ने कहा कि स्कूल बंद होने से छात्रों को पीछे रखा जा सकता है। गवर्नर ने सार्वजनिक सड़कों पर टोक्यो ओलंपिक मशाल रिले को आधिकारिक तौर पर रद्द कर दिया। 13 अप्रैल और 14 अप्रैल को प्रीफेक्चर से गुजरने के लिए रिले को निर्धारित किया गया था। हालांकि, उन्होंने कहा कि एक वैकल्पिक योजना पर चर्चा चल रही थी जो 1970 के ओसाका एक्सपो की साइट पर लाएगी, जो अब उत्तरी हिस्से में एक सार्वजनिक पार्क है। 

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने यूरोपीय संघ से एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन जारी करने का किया आह्वान

एयरलाइन ने ट्रांस-तस्मान के किराए में हुआ परिवर्तन

एस्ट्राजेनेका वैक्सीन लगवाने वालों में बन रहे है खून के थक्के, ब्रिटेन में रोका गया ट्रायल