कैलिफ़ोर्निया काउंटी खोलने का प्रस्ताव हुआ रद्द

कैलिफ़ोर्निया काउंटी खोलने का प्रस्ताव हुआ रद्द

कैलिफ़ोर्निया काउंटी शहरी क्षेत्रों में से एक था. जिसे पुन: खोलने को लेकर प्रस्ताव मिला था. यहां पर कई समुद्री क्षेत्र और खुली जगह है. जहां पर बडी संख्या में भीड़ जमा होने की आशंका है. काउंटी खोलने का प्रस्ताव इसलिए भी मिला है, क्योकि बीते सप्ताह एक भी कोरोना वायरस का संदिग्ध यहां नहीं मिला है. 

लासेन काउंटी में चार लोगों में कोरोना संक्रमण फैला था. जिसके बाद पहाड़ियो पर निवास करने वाले लगभग 30 हजार लोगों में कोरोना वायरस फैलने का खतरा था. वायरस को अन्य लोगों में फैलने से रोकने के लिए इस स्थान को फिर से खोलने वाले आदेश पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी गई है. यहां पर रेस्तरां, स्टोर में जाकर खरीदारी, हेयर कट और धार्मिक सेवाओं में भोजन करने पर एक सप्ताह के लिए रोक लगा दी गई है. 

नेवादा सीमा की काउंटी में 22 मई तक एक भी कोरोनोवायरस के सदिंग्ध या पॉजीटिव मिलने की कोई रिपोर्ट सामने नहीं आई है. आपको बता दें कि यहां का एक निवासी जो कुछ समय पहले काउंटी के बाहर यात्रा करने गया था. वह लौटकर काफी बीमार पड़ गया. जिसकी जांच करने पर उसकी परीक्षण सकारात्मक पाया गया है. साथ ही, काउंटी के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केनेथ कोर्वर ने कहा, "हम इस खतरे से पूरी तरह अवगत थे कि वायरस हमारे समुदाय में हमारे काउंटी के बाहर संक्रमित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों या हमारे काउंटी में आने वाले लोगों से आ सकता है. जिससे सुरक्षा के लिए बंद जैसे प्रभावी कदम उठाए गए है." 

इस शख्स को विप्रो के ​मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर किया गया नियुक्त

एलेक्स ट्रेबेक काफी समय बाद फीकी नीली शर्ट में आए नजर

इजराइल ने बनाई सबसे तेज़ कोरोना टेस्टिंग किट, फूंक मारते ही दे देगी रिपोर्ट