MP: कैबिनेट बैठक में हुई अहम प्रस्तावों पर चर्चा, लिए गए बड़े फैसले
MP: कैबिनेट बैठक में हुई अहम प्रस्तावों पर चर्चा, लिए गए बड़े फैसले
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में आज यानि मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई। इस दौरान विधानसभा भवन में मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ कैबिनेट की बैठक राष्ट्रगीत के गायन के साथ शुरू हुई। इस दौरान CM शिवराज और मंत्रियों के बीच कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा की गई और उन पर मुहर लगाई गई। जब कैबिनेट की बैठक खत्म हुई तो गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को जानकारी दी। जानकारी देते हुए उन्होंने बताया, 'विधानसभा के समिति कक्ष में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ कैबिनेट की बैठक में शामिल हुआ, बैठक में किसानों और उद्योगों के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।'

इसी के साथ उन्होंने कुछ ट्वीट भी किये हैं जो कैबिनेट की बैठक के बाद किये गए हैं। ट्वीट में उन्होंने लिखा है- 'कैबिनेट ने प्रदेश के किसान भाइयों के हित में एक बड़ा और महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। कृषि उपकरणों की खरीद पर अब सिर्फ एक फीसदी टैक्स ही लगेगा। इससे किसानों को उपकरणों की खरीद पर करीब 2.50 लाख रुपए तक का फायदा होगा। कैबिनेट ने किसानों को शून्य फ़ीसदी ब्याज पर लोन मुहैया कराने का भी निर्णय लिया है। इस निर्णय के तहत प्रदेश के किसान भाइयों को करीब 1000 करोड़ रूपए का लोन उपलब्ध कराया जाएगा।

वही उज्जैन में महाकाल मंदिर परिसर को भव्य और बड़ा बनाने के लिए कैबिनेट ने 0.462 हेक्टेयर जमीन उज्जैन नगर निगम को देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है।' इसी के साथ मिली जानकारी के अनुसार बैठक में कृषि उपकरणों पर लगने वाले टैक्स में छूट प्रदान करने के बारे में भी निर्णय लिए गए हैं। इसके अलावा किसानों को जीरो फीसदी ब्याज पर कर्जा देने का प्रस्ताव भी पास हो चुका है।

स्मृति ईरानी ने साझा की सेल्फी, लिखा- लुक्स पर मत जाओ, सोनू सूद ने कह डाली ये बात

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आया ये शानदार फीचर

महाशिवरात्रि पर निरहुआ और आम्रपाली देंगे फैंस को बड़ा तोहफा, जानिए होगा क्या खास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -