सीएम शिवराज ने पांचों मंत्रियों को सौपी जिम्मेदारी, थम सकता है कोरोना का प्रसार
सीएम शिवराज ने पांचों मंत्रियों को सौपी जिम्मेदारी, थम सकता है कोरोना का प्रसार
Share:

कोरोना वायरस के इस महासंकट के बीच में मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन हो गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 5 मंत्रियों को उनके मंत्रालय सौंपें हैं. इन पांचों मंत्रियों ने कल ही शपथ ली थी. मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल गठन में शामिल 5 मंत्रियों को अलग-अलग विभाग सौंपे गए हैं.

बता दें की नरोत्तम मिश्रा को गृह मंत्रालय के साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्रालय भी सौंपा गया है, वहीं कमल पटेल को कृषि मंत्री बनाया गया. तुलसी सिलावट को जल संसाधन विभाग दिया गया है तो गोविंद सिंह राजपूत को खाद्य प्रसंस्करण मंत्री का कार्यभार सौंपा गया है. इसके अलावा मीना सिंह को आदिवासी कल्याण मंत्री बनाया गया हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विभागों के बंटवारे के बाद कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक भी की.

जानकारी के लिए बता दें की इससे पहले मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के 29 दिन बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है. राज्यपाल लाल जी टंडन ने नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल, मीना सिंह, तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ दिलाई. गौरतलब है कि तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को सिंधिया के समर्थकों में गिना जाता है. ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार बनाने में इनका बहुत बड़ा रोल रहा है. मंगलवार को इन पांचों मंत्रियों को शपथ दिलाने के बाद उन्हें संभागों का जिम्मा सौपा गया था. डॉ.नरोत्तम मिश्रा को भोपाल व उज्जैन, तुलसी सिलावट को इंदौर और सागर, कमल पटेल को जबलपुर व नर्मदापुरम, गोविंद सिंह राजपूत को चंबल व ग्वालियर और मीना सिंह को रीवा एवं शहडोल संभाग सौपा गया था.

लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने पर पुलिस ने दी ऐसी सजा, यहाँ देखे वीडियो

इंदौर को मिली राहत की सांस, क्वारंटाइन में रखे 48 लोग निकले कोरोना नेगेटिव

किसानों के लिए लॉकडाउन बना परेशानी, नहीं बेच पा रहे अनाज और फल-सब्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -