लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने पर पुलिस ने दी ऐसी सजा, यहाँ देखे वीडियो

मध्‍यप्रदेश के इंदौर में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में अब भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे है. वहीं, बुधवार को लॉकडाउन व शारीरिक दूरी के नियमों का उल्‍लंघन करने पर पुलिस ने सजा दी. केवल इंदौर ही नहीं बल्‍कि देश के कई राज्‍यों में ऐसे मामले सामने आए हैं जब लॉकडाउन या शारीरिक दूरी के नियमों की धज्‍जियां उड़ाई गई हैं. हाल ही में इन नियमों को ताक पर रखने वालों को पुलिस ने उठक बैठक की सजा दी थी. इन घटनाओं से यह स्‍पष्‍ट है कि अभी भी लोग इस महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.

बता दें की कोविड-19 की इलाज के लिए दुनिया के कई देशों में रिसर्च जारी है लेकिन अभी तक इसकी कोई दवा नहीं मिल पाई है. दवा नहीं होने की वजह से एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है. नॉवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दुनिया के तमाम देशों में लॉकडाउन जारी है और इसके तहत शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने का आदेश है.

जानकारी के लिए बता दें की कोविड-19 महामारी को थमता न देखते हुए गत 25 मार्च से लागू लॉकडाउन की अवधि को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है. साथ ही 20 अप्रैल से कुछ सेक्‍टरों के संचालन की छूट भी दी गई है. इस क्रम में जिन सेक्‍टरों को छूट दी गई उनके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी की और सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर सजा व जुर्माने का ऐलान किया. इसके अलावा मास्‍क पहनना अनिवार्य कर दिया.

क्या भारत का वुहान बन गया है यह शहर ? आए दिन हो रही कोरोना से मौत

हिमाचल में बढ़ रहा कोरोना का कहर, 1 माह में 7 हजार करोड़ का नुकसान

मध्यप्रदेश कैबिनेट का गठन, शिवराज के 3, तो सिंधिया खेमे के 2 नेताओं को मिला मंत्री पद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -