कैबिनेट ने पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन को दी मंजूरी
कैबिनेट ने पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन को  दी मंजूरी
Share:

पुदुचेरी: पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार के पतन के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगाने को मंजूरी दी। विपक्ष द्वारा नई सरकार बनाने में रुचि नहीं दिखाए जाने के बाद पुडुचेरी राष्ट्रपति के प्रशासन में चला गया। 

पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव तक जारी रहने की संभावना है। यह फाइल अब राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के पास जाएगी, जिसके बाद बुधवार को पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए अपनी सहमति देने की संभावना है। राष्ट्रपति द्वारा अपनी सहमति देने के बाद, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विधानसभा को भंग कर दिया जाएगा। 

नारायणसामी सरकार, जिसने अपना बहुमत खो दिया था, कांग्रेस के पांच में से छह विधायकों के इस्तीफा देने के बाद, सत्ताधारी दल से इस्तीफा दे दिया। छह सदस्यों के इस्तीफे के साथ, कांग्रेस-डीएमके गठबंधन में विधायकों की संख्या 12. कम हो गई है। एनआर कांग्रेस-भाजपा गठबंधन के नेतृत्व वाले विपक्ष में 14 सदस्य हैं। यह 131 वीं बार होगा जब आजादी के बाद से देश में राष्ट्रपति शासन लगाया जाता है। आखिरी बार अनुच्छेद 356 को महाराष्ट्र में अक्टूबर 2019 में लागू किया गया था।

'गंगूबाई काठियावाड़ी' के टीजर में दिखा आलिया का जबरदस्त अंदाज, बेहतरीन डायलॉग ने डाली जान

सोशल मीडिया पर वायरल खबरों को लेकर मुंबई पुलिस ने दिया ये बड़ा बयान

दीपिका पादुकोण के फैंस को मिला बड़ा तोहफा, इस मशहूर कंपनी की बनी ग्लोबल ब्रांड एंबैसडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -