सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा, मासिक भत्ते में 50 प्रतिशत से ज्यादा की बढोत्तरी
सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा, मासिक भत्ते में 50 प्रतिशत से ज्यादा की बढोत्तरी
Share:

उत्तरप्रदेश में सत्ता में काबिज होने के बाद योगी सरकार जनता के हित में कई उपयोगी कदम उठाने में लगी हुई है. इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए योगी सरकार ने राज्य कर्मचारियों का स्थायी मासिक भत्ता यानी नियत यात्रा भत्ता 50 से सौ फीसद तक बढ़ा दिया है. सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियां प्रदेश में लागू करने के लिए गठित वेतन समिति की रिपोर्ट के मुताबिक इस भत्ते को पुनरीक्षित करने पर कैबिनेट ने मंगलवार को मुहर लगा दी.

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले को लेकर सियासत गर्म, राजद ने माँगा नितीश का इस्तीफा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वेतन समिति 2016 के भत्तों एवं सुविधाओं संबंधी 7वें प्रतिवेदन की संस्तुतियों पर कैबिनेट ने नियत यात्रा भत्ते की एक नवंबर, 2012 से लागू दरों को संशोधित कर दिया है. मंगलवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने कैबिनेट बैठक के बाद बताया कि इस निर्णय से विभिन्न राजकीय विभागों में कार्यरत डेढ़ लाख से अधिक कर्मचारी लाभान्वित होंगे. उन्होंने बताया कि नियत यात्रा भत्ते की पुनरीक्षित दरें तत्काल प्रभाव से लागू होंगी. इस निर्णय से राज्य सरकार पर करीब 20 करोड़ रुपये अतिरिक्त वार्षिक व्ययभार आएगा.

सचिन पायलट ने रचा नया कीर्तिमान, इस तरह जनता का किया अभिवादन

अगर आपको नही पता तो बता दे कि कर्मचारी संगठनों ने केवल एक भत्ता बढ़ाए जाने और इस बढ़ोतरी से भी कुछ खास असर न पड़ने का दावा करते हुए असंतोष जाया है. राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के एक गुट के महामंत्री अतुल मिश्र ने कहा कि सरकार ने परिवार नियोजन, कंप्यूटर और कैश हैंडलिंग भत्ते न केवल भविष्य के लिए बंद किए बल्कि उन कर्मचारियों का भी भुगतान रोक दिया, जिन्हें यह भत्ते पहले से मिल रहे थे.परिषद महामंत्री ने कर्मचारियों के सभी संवर्गों को मिल रहे 90 से अधिक भत्तों में से केवल एक को पुनरीक्षित किए जाने पर भी सवाल उठाया है. परिषद के दूसरे गुट के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी ने भी तीन साल पहले की वेतन समिति की रिपोर्ट में अब केवल एक भत्ता बढ़ाने और समिति की रिपोर्ट सार्वजनिक न किए जाने को गलत ठहराया है.

अफगानिस्तान का प्लान फ़ैल, भारत पर पड़ सकता है असर

राज ठाकरे और पूर्व सीएम की मुलाकात, महाराष्ट्र में फैली समीकरण की चर्चाएं

अमेरिका ने इराक को फिर बनाया निशाना, दागीं एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -