सचिन पायलट ने रचा नया कीर्तिमान, इस तरह जनता का किया अभिवादन
सचिन पायलट ने रचा नया कीर्तिमान, इस तरह जनता का किया अभिवादन
Share:

जयपुर: कांग्रेस नेता सचिन पायलट के नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया हुआ है. वह राजस्थान में काफी लंबे समय तक पीसीसी चीफ पद पर रहने वाले कांग्रेस नेता बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड परसराम मदेरणा के नाम पर था इसके साथ 20 जनवरी को सचिन पायलट बतौर पीसीसीसी 6 साल भी पूरे कर सकते है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट अब राजस्थान में बतौर पीसीसी चीफ पर लंबे समय तक रहने वाले नेता बन गए हैं. 

20 जनवरी को सचिन पायलट को राजस्थान में पीसीसी चीफ के तौर पर 6 साल पूरे हो सकते है. अभी तक राजस्थान में  कांग्रेस के 71 साल के इतिहास में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर लंबे वक्त तक रहने का रिकॉर्ड परशुराम मदेरणा के नाम था. परन्तु अब सचिन पायलट ऐसे नेता बन गए हैं जिनका भारत के तौर पर एक ही पारी में सबसे अधिक लंबा कार्यकाल हो गया है. इसके साथ  20 जनवरी को सचिन पायलट अध्यक्ष के तौर पर अपना छह साल का कार्यकाल भी पूरा करेंगे. यह भी अपने आप में एक नया रिकॉर्ड बन सकता है . सचिन पायलट अपने इस लंबे कार्यकाल के लिए प्रदेश की जनता को और पार्टी के कार्यकर्ताओं नेताओं का आभार व्यक्त करते हैं.
 
इसके अलावा निश्चित तौर पर इस लंबे कार्यकाल के दौरान सचिन पायलट के समक्ष कई चुनौतियां रही है. दो लोकसभा चुनाव में जहां उन्होंने करारी हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा , उप चुनाव और विधानसभा चुनाव में जीत भी उनके खाते में है. पार्टी में एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के चलते कई बार पीसीसी चीफ बदलने की भी चर्चाएं चली है परन्तु हाल-फिलहाल यह सब मुद्दे शांत हैं. ऐसे में अब देखना है कि सचिन पायलट प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के अपने कार्यकाल को कहां तक लेकर जाते हैं.

झारखंड विधानसभा में पेश हुआ अनुपूरक बजट, भाजपा ने साधा निशाना

पाक एयरफोर्स के दो अफसरों की प्लेन क्रैश में मौत

JNU हमले पर ओवैसी का तंज, कहा- मंगल और शुक्र से आए थे हमलावर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -