अमेरिका ने इराक को फिर बनाया निशाना, दागीं एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें
अमेरिका ने इराक को फिर बनाया निशाना,  दागीं एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें
Share:

वाशिंगटन: पिछले दिनों अमेरिका द्वारा ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या किए जाने के बाद बुधवार को ईरान ने इराक में मौजूद अमेरिका के अल-असद एयरबेस पर कई रॉकेट हमले किए. जंहा रिपोर्ट्स के अनुसार उसके एयरबेस पर एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें दागी गई हैं. इस एयरबेस पर अमेरिका के साथ गठबंधन सेनाएं तैनात हैं. वहीं फिलहाल इस हमले में अमेरिका और गठबंधन सेनाओं को हुए किसी नुकसान की खबर नहीं मिली है. इसी बीच अमेरिका ने अपनी नागरिक उड़ानों को खाड़ी, इराक और ईरान में प्रतिबंधित कर दिया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के बाद इस बात का पता कझला है कि हमले को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ बैठक कर रहे हैं. अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने बताया कि लगभग साढ़े पांच बजे इराक में अमेरिकी और गठबंधन सेनाओं के ठिकानों पर एक दर्ज से ज्यादा मिसाइलों से हमला किया गया. वहीं पेंटागन ने बयान जारी करके कहा है कि वह हमले में हुए नुकसान का आकलन कर रहा है. ईरानी कमांडर जनरल सुलेमानी की हत्या के बाद से ही ईरान ने अपने तेवर सख्त किए हुए हैं. पहले से ही यह आशंका जताई जा रही थी कि ईरान आक्रामक कदम उठा सकता है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सार्वजनिक मामलों के लिए अमेरिकी रक्षा सचिव के सहायक जोनाथन हॉफमैन ने बताया कि 7 जनवरी 2020 को शाम 5.30 बजे (ईएसटी) ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना और गठबंधन बलों पर एक दर्जन से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया. वहीं जब इस बारें में बात की गई तो हॉफमैन ने कहा, यह स्पष्ट है कि ये मिसाइलें ईरान ने लॉन्च की थीं और कम से कम दो इराकी सैन्य बेसों अल-असद और इरबिल को निशाना बनाया जहां अमेरिकी सेना और गठबंधन सेना ठहरी है.

पाक एयरफोर्स के दो अफसरों की प्लेन क्रैश में मौत

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद : ईरानी विदेश मंत्री को अमेरिका ने नही दिया वीजा!, दुनियाभर में कदम की हो सकती आलोचना

ईरान की संसद में बिल पारित, अमेरिकी सुरक्षाबलों को किया आतंकी घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -