शशि थरूर एक बार फिर हुए ट्रोल, इस बात से जुड़ा है विवाद
शशि थरूर एक बार फिर हुए ट्रोल, इस बात से जुड़ा है विवाद
Share:

शुक्रवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध के दौरान ट्विटर पर भारत का गलत नक्शा पोस्ट कर दिया. थरूर की इस गलती के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया गया. पोस्ट पर हो रहे विवाद के बाद होने के बाद थरूर ने शनिवार को ही पोस्ट को डिलीट कर दिया और दूसरा पोस्ट किया.थरूर ने पहले जो नक्शा पोस्ट किया था, उसमें भारत के पूर्वी क्षेत्र को देश से अलग दिखाया गया था. इसमें उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में शनिवार को कोझिकोड में होने वाली रैली की जानकारी दी थी.

CAA की आड़ में जारी उपद्रवों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने उठाया कदम, दिग्गज कांग्रेस नेता को जारी किया नोटिस

इस पोस्ट के बाद कांग्रेस सांसद के एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि यह पहली बार नहीं है और शायद आखिरी बार नहीं. वह कांग्रेस ही थी, जिसने पीओके को पाकिस्तान को दे दिया था. वे इसे अपनी उपलब्धि मानते हैं. वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि जो भारत का नक्शा ठीक से नहीं दिखा पाए, वो भारत को क्या बचाएंगे. इस गलती पर आलोचना के बाद थरूर ने नए ट्वीट में कहा कि मैं नक्शे के जरिए किसी क्षेत्र को नहीं, बल्कि भारत के लोगों को दर्शाना चाहता था. सांसद ने कहा कि भाजपा के ट्रोल्स को और ज्यादा घास डालने की मेरी कोई इच्छा नहीं है. 

CAA PROTEST: रेलवे को हुआ 88 करोड़ का नुकसान, उपद्रवियों के खिलाफ दर्ज होगा वसूली का केस

आपकी जानकारी के लिए बता दे ​कि नागरिकता संशोधन विधेयक के लोकसभा और राज्यसभा में पास होने के बाद से ही इसका विरोध कर रही है. नागरिकता कानून की मदद से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से भागकर आए हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन और बौद्ध धर्म के लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी. कांग्रेस का आरोप है कि मौजूदा सरकार ने कानून में मुस्लिमों से भेदभाव किया, जो कि संविधान का उल्लंघन है. 

नागरिकता कानून: बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्वीट, कहा- जिद छोड़कर फैसला वापस ले

केंद्र सरकारजम्मू में बर्फ़बारी की मार, 1500 वाहन फंसे और 13 उड़ानें रद्द

नेशनल हेराल्ड मामले में सुनवाई टली, सोनिया गाँधी और राहुल पर लगे हैं गंभीर आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -