CAA की आड़ में जारी उपद्रवों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने उठाया कदम, दिग्गज कांग्रेस नेता को जारी किया नोटिस
CAA की आड़ में जारी उपद्रवों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने उठाया कदम, दिग्गज कांग्रेस नेता को जारी किया नोटिस
Share:

पुलिस ने संशोधित नागरिकता कानून की आड़ में जारी उपद्रवों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है. मेंगलुरू के पुलिस कमिश्‍नर ने कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को नोटिस जारी किया है. यह नोट‍िस कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए सिद्धारमैया के मेंगलुरु दौरे के सिलसिले में जारी किया गया है. नागरिकता कानून के खिलाफ हो उपद्रवों के मद्देनजर कर्नाटक के कई जिलों में धारा-144 (Section 144) लागू कर दी गई है.

नागरिकता कानून: यूपी में विरोध करने पर 70 लोग गिरफ्तार, राज्य के 14 जिलों में इंटरनेट बंद

पुलिस के इस कदम के बीच कर्नाटक के मंत्री सीटी रवि ने कांग्रेस नेता यूटी खादर द्वारा की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा कि ऐसी मानसिकता के साथ लोगों ने गोधरा में आगाई थी और कारसेवकों को मार दिया था. उन्हें याद होना चाहिए कि क्या जवाब दिया गया था. यदि नहीं तो वह याद कर सकते है. बहुसंख्यक बहुत धैर्यवान हैं, कृपया इतिहास देखें की जब बहुसंख्यकों का धैर्य खत्म हो जाता है तो क्या होता है. बता दें कि 17 दिसंबर को कांग्रेस नेता यूटी खादर ने कहा था कि मैं कर्नाटक के सीएम को चेतावनी दे रहा हूं कि यदि आप यहां नागरिकता कानून लागू करेंगे तो मैं शपथ लेता हूं कि कर्नाटक को राख की तरह उड़ा दिया जाएगा.       

उत्तरप्रदेश के 20 प्रमुख शैक्षणिक संस्थान, जानिए क्या है नाम     

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हुबली, कलबुर्गी, दक्षिण कन्‍नड में धारा-144 के तहत चार लोगों से ज्‍यादा लोगों के जमा होने पर पाबंदी है. बेंगलुरू में अगले तीन दिनों तक के लिए धारा-144 लगाई गई है. नागरिकता कानून के खिलाफ उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में भी शुक्रवार को हिंसा हुई जिसमें मृतकों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है. वहीं पुरानी दिल्ली के दरियागंज में प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अब बैंक भी मांगेगा धर्म की जानकारी ! जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

CAA: 'पश्चिम बंगाल से गाड़ियों में भरकर लाए गए थे मुस्लिम युवक, लखनऊ में भड़का रहे थे हिंसा'

CAA: दिल्ली सहित कई राज्यों में प्रदर्शन जारी, यूपी में 11 लोगों की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -