नेशनल हेराल्ड मामले में सुनवाई टली, सोनिया गाँधी और राहुल पर लगे हैं गंभीर आरोप
नेशनल हेराल्ड मामले में सुनवाई टली, सोनिया गाँधी और राहुल पर लगे हैं गंभीर आरोप
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की एक कोर्ट ने आज शनिवार को नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर सुनवाई स्थगित कर दी, क्योंकि जज विशाल पाहुजा अवकाश पर थे। ऐसे में सुनवाई की अगली तारीख 1 फरवरी निर्धारित की गई है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी इस पूरे मामले को लेकर अदालत में गए हैं।

दरअसल, उन्होंने वर्ष 2012 में ट्रायल कोर्ट में याचिका दाखिल कर शिकायत की थी कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का अधिग्रहण में हेराफेरी की थी। एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड नेशनल हेराल्ड का प्रकाशन करने वाली कंपनी थी। वहीं, कांग्रेस पार्टी पर इल्जाम है कि बगैर किसी ब्याज के एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड कंपनी को 90 करोड़ रुपये का लोन दिया गया था। इसके बाद यंग इंडिया ने नेशनल हेराल्ड की संपत्ति को केवल 50 लाख रुपये में खरीद ली थी, जिसकी कीमत लगभग 1600 करोड़ रुपये थी।

इस पर भाजपा नेता स्वामी ने आरोप लगाया था कि नेशनल हेराल्ड की संपत्ति को गलत तरीके से प्रयोग में लिया गया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ टैक्स चोरी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले पर अब एक फ़रवरी को सुनवाई की जाएगी।

अब बैंक भी मांगेगा धर्म की जानकारी ! जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

केरल की लेफ्ट सरकार ने दिया NPR को रोकने का आदेश, कहा- इसी से शुरू होगी NRC

झारखंड चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा के आसार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -