बांग्लादेश के रास्ते अगरतला-कोलकाता के बीच बस सेवा शुरू
बांग्लादेश के रास्ते अगरतला-कोलकाता के बीच बस सेवा शुरू
Share:

अगरतला: बांग्लादेश बस सेवा के माध्यम से अगरतला-कोलकाता, जिसे कोविड -19 के प्रकोप और सीमा पार आंदोलन प्रतिबंधों के कारण मार्च 2020 से बंद कर दिया गया था, शुक्रवार को फिर से शुरू  दिया गया ताकि भारत के पूर्वोत्तर के लोगों को बाकी हिस्सों में आसानी से पहुँचाया जा सके।

नवनिर्मित रॉयल मैत्री इंटरनेशनल बस सेवा द्वारा संचालित की जाने वाली बस सेवा को त्रिपुरा के परिवहन और पर्यटन मंत्री प्रणजीत सिंघा रॉय, अगरतला में बांग्लादेश राजनयिक मिशन के सहायक उच्चायुक्त आरिफ मोहम्मद और अगरतला नगर निगम के मेयर दीपक मजूमदार के द्वारा झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 

सिंघा रॉय के अनुसार, 40 सीटों वाली यात्री बस शुक्रवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी। ढाका पहुंचने में चार घंटे और अगरतला से कोलकाता पहुंचने में 19 घंटे का समय लगेगा। शुक्रवार को वातानुकूलित लग्जरी बस में कुल 28 यात्री सवार हुए, जिनमें 22 भारतीय और छह बांग्लादेशी शामिल हैं।

रॉय के अनुसार, बस सेवा न केवल त्रिपुरा और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों को कोलकाता (2200 रुपये में) और बाद में भारत के अन्य क्षेत्रों में कम लागत पर सहायता करेगी, बल्कि यह व्यापार, पर्यटन और विकास को भी प्रोत्साहित करेगी। लोगों से लोगों के संपर्क।

"निकट भविष्य में त्रिपुरा और विभिन्न बांग्लादेशी शहरों के बीच हवाई, ट्रेन और जलमार्ग कनेक्टिविटी शुरू की जाएगी।" हमें उम्मीद है कि निर्माणाधीन रेलवे लाइन पर काम पूरा होने के बाद जल्द ही त्रिपुरा और बांग्लादेश के बीच रेल सेवा शुरू हो जाएगी।

7 साल से रायपुर में खड़ा है बांग्लादेशी प्लेन, ढाई करोड़ पहुंचा पार्किंग चार्ज

अमित शाह ने भारतीय इतिहासकारों से भारत के गौरव को पुनर्जीवित करने का आग्रह किया

मुसलमान से हिंदू बने एक परिवार के 18 लोग, गोबर-गोमूत्र से किया स्नान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -