अमित शाह ने भारतीय इतिहासकारों से भारत के गौरव को पुनर्जीवित करने का आग्रह किया
अमित शाह ने भारतीय इतिहासकारों से भारत के गौरव को पुनर्जीवित करने का आग्रह किया
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को देश भर के इतिहासकारों से वर्तमान की खातिर अतीत के गौरव को पुनर्जीवित करने का आग्रह करते हुए कहा कि ऐसा करने से उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में मदद मिलेगी।

गृह मंत्री ने राजस्थान के इतिहास में गहरी रुचि रखने वाले ईएनटी सर्जन ओमेंद्र रतनू द्वारा लिखित "महाराणास: धर्म के लिए एक हजार वर्ष का युद्ध" नामक एक पुस्तक के विमोचन के अवसर पर यह अपील की और इस विषय पर कई लेख लिखे हैं।

पुस्तक लिखने में लेखक की शुभकामनाएं, जो भारत के सबसे बड़े राजवंश, 'मेवाड के सिसोदिया' के बारे में सच्चाई को उजागर करने का दावा करती है, जिन्होंने 1,000 वर्षों तक आक्रमणकारियों से लगातार लड़ाई लड़ी और आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया, भले ही उनके राज्य को सभी पक्षों के दुश्मनों द्वारा घेर लिया गया था, गृह मंत्री ने उन्हें देश भर में हुए समान संघर्षों के बारे में 'संदरभ ग्रंथ' लिखने की सलाह दी और सभी इतिहासकारों से आग्रह किया। देश को भारत की खुदाई करने के लिए।

इस डायस से, मैं अपने देश के हर एक भाई-बहनों को यह बताना चाहता हूं जो इतिहास लिख रहे हैं कि इतिहास का कार्य वर्तमान की खातिर अतीत के वैभव को पुनर्जीवित करना है। शाह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि वर्तमान की खातिर अतीत की महिमा को पुनर्जीवित करने से उज्ज्वल भविष्य के निर्माण में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि पुस्तक मेवाड़ के महाराणाओं और सिसोदिया परिवार के वीर सेनानियों की महिमा को दर्शाती है, जिन्होंने आक्रमणकारियों से राज्य की रक्षा के लिए अपने जीवन और कई अन्य चीजों का बलिदान दिया।

मुसलमान से हिंदू बने एक परिवार के 18 लोग, गोबर-गोमूत्र से किया स्नान

अब लखनऊ मेट्रो यात्रियों को मिलेगी आनंदी वाटरपार्क में फ्री एंट्री, जानिए कैसे....?

देखते ही देखते 'स्पाइडरमैन' बन गए कलेक्टर साहब, लोग हुए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -