7 साल से रायपुर में खड़ा है बांग्लादेशी प्लेन, ढाई करोड़ पहुंचा पार्किंग चार्ज
7 साल से रायपुर में खड़ा है बांग्लादेशी प्लेन, ढाई करोड़ पहुंचा पार्किंग चार्ज
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाईअड्डे पर बांग्लादेशी विमान बीते 7 वर्षों से खड़ा है। यूनाइटेड एयरवेज कंपनी से विमान को ले जाने एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 2 दर्जन से अधिक ई-मेल तथा पत्र व्यवहार किए, किन्तु कोई जवाब नहीं आया। विदेश मंत्रालय के दबाव के पश्चात् अब बांग्लादेशी एयरलाइंस ने केंद्रीय और रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी को विश्वास दिलाया है कि विमान को बेचकर एयरपोर्ट पार्किंग का शुल्क भुगतान किया जाएगा। विदेशी विमान को बेचने के लिए शीघ्र ही ग्लोबल ऑनलाइन टेंडर जारी किए जाएंगे। 

आपको बता दें कि 173 यात्रियों के साथ ढाका से मस्कट जाने के चलते एमडी-83 विमान के इंजन में आग लग गई थी तथा आपात स्थिति में उसे रायपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया था। उसी वक़्त से रायपुर हवाईअड्डे पर विमान खड़ा है। रायपुर से लगभग 90 किलोमीटर दूर बेमेतरा में इंजन का एक हिस्सा आग लगने के कारण टूटकर खेत में गिर गया था, जिसे ग्रामीणों की सहायता से ट्रक में रखकर रायपुर लाया गया था। बीते 5 सालों में विमान ले जाने रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने चिट्ठी लिखी व ईमेल भी किए, किन्तु कोई जवाब नहीं आया। बांग्लादेश कंपनी द्वारा विमान ले जाने कोई पहल भी नहीं की गई। इस के चलते रायपुर हवाईअड्डे के 3 डायरेक्टर बदल चुके हैं। इस मामले में ज्यादा जानकारी के लिए रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई, मगर उन्होंने फोन रिसीव ही नहीं किया।

यूनाइटेड एयरवेज कंपनी बांग्लादेश को लीगल नोटिस भेजने के बाद ही कंपनी की तरफ से विमान बेचने की खबर दी गई है। 7 वर्षों में पार्किंग सहित दूसरे चार्ज बढ़कर 2.50 करोड़ रुपये पहुंचने का अनुमान है। यह एमडी-83 विमान है। बाजार में इस नए विमान का दाम 180 करोड़ से अधिक है। ऐसी आशा की जा रही है कि विमान पुराना होने के कारण आधे से ज्यादा दाम में कोई न कोई एयरलाइंस कंपनी इस विमान को खरीद लेगी। विमान का पुराना इंजन भी बदला जा चुका है। अब विमान के बिकने के बाद ही रायपुर हवाईअड्डे को पार्किंग शुल्क मिलने की बातें कही जा रही है। 

अमित शाह ने भारतीय इतिहासकारों से भारत के गौरव को पुनर्जीवित करने का आग्रह किया

मुसलमान से हिंदू बने एक परिवार के 18 लोग, गोबर-गोमूत्र से किया स्नान

अब लखनऊ मेट्रो यात्रियों को मिलेगी आनंदी वाटरपार्क में फ्री एंट्री, जानिए कैसे....?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -