'चुनाव के बीच BSP कार्यकर्ता को ज़िंदा जलाया’, UP पुलिस ने उठाया सच से पर्दा
'चुनाव के बीच BSP कार्यकर्ता को ज़िंदा जलाया’, UP पुलिस ने उठाया सच से पर्दा
Share:

गोरखपुर: यूपी विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly election 2022) के बीच राज्य में बीजेपी की छवि को धूमिल करने के लिए फर्जी इमेज सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है। बताया जा रहा है कि यह इमेज गोरखपुर में एक बहुजन समाज पार्टी (BSP) कार्यकर्ता का है, जिसे बीजेपी को वोट नहीं देने की वजह से जीवित जला दिया गया। उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) की फैक्ट चेक टीम ने इसे फेक बताया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि वायरल फोटो गोरखपुर की नहीं, बल्कि बिहार की है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि फर्जी न्यूज फैलाने के मामले में गोरखपुर पुलिस ने शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसके साथ ही पुलिस ने लोगों से फजे खबरें नहीं फैलाने का आग्रह किया गया है। वही इस मामले को लेकर गोरखपुर पुलिस ने ट्वीट कर कहा, “ऐसा कोई मामला नहीं हुआ। गोरखपुर पुलिस ऐसे भ्रामक पोस्ट को खारिज करती है। सोशल मीडिया पर फेक खबरें फैलाने वालों के विरुद्ध संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई आरम्भ कर दी गई है।”

वही इस फोटो के जरिए बीजेपी को अपराधी ठहराते हुए सोशल मीडिया पर निरंतर फर्जी खबर फैलाई जा रही है कि गोरखपुर में बीजेपी को वोट नहीं देने पर बहुजन समाज पार्टी के एक कार्यकर्ता को जीवित जला दिया गया। विक्रम सिंह बदलापुर नाम के एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, “आज गोरखपुर में एक बसपा समर्थक को जिंदा जला दिया गया। पुलिस जबरन मामला शांत करा रही है। इसका केवल इतना कसूर था कि जब एक भारतीय जनता पार्टी नेता ने पूछा कि वोट किसे दोगे तो दलित ने बोला- हम बहुजन समाज पार्टी को वोट देंगे। ये मामला गोरखपुर ग्रामीण के नारायणपुर गाँव का है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं दी गई। इसकी निष्पक्ष जाँच हो।” हालाँकि, बाद में ट्विटर ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन करार देते हुए उसकी पोस्ट को डिलीट कर दिया।

दिल्ली नगर निगम चुनावों की तैयारी में जुटी AAP, भाजपा को हराने के लिए बनाया ये प्लान

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के खिलाफ मंत्रियों ने दिया धरना, कांग्रेस बोली- 'देश के इतिहास का काला अध्याय'

घर से बुलाया 'गद्दा, कंबल, तकिया', फिर आई नवाब मलिक को नींद, जानिए कैसे बीती रात?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -