BSNL : स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की सफलता के बाद कंपनी ने पैसा जुटाने के लिए बनाया नया प्लान
BSNL : स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की सफलता के बाद कंपनी ने पैसा जुटाने के लिए बनाया नया प्लान
Share:

पब्लिक सेक्टर की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल अपनी संपत्तियां बेचने के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) के साथ बातचीत कर रहा है. दूरसंचार विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि बीएसएनएल 2020 में संपत्तियां बेचकर करीब 300 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. अधिकारी ने बताया कि दूरसंचार विभाग वित्त मंत्रालय के सुझावों पर काम कर रहा है, जिसमें सॉवरेन गारंटी बॉन्ड जारी करने की भी योजना है. यह बॉन्ड इस साल फरवरी की शुरुआत में जारी होने की संभावना है.

मोहन भागवत आज से तीन दिवसीय दौर पर इन्दौर में, CAA को लेकर बैठक होगी अहम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीएसएनएल और एमटीएनएल में चल रही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति बेहद सफल रही है और इससे बीएसएनएल का वेतन पर खर्च जहां 50 फीसदी घट जाएगा, वहीं एमटीएनएल को 75 फीसदी की बचत होगी. दूरसंचार विभाग के अधिकारी ने कहा कि सरकार कंपनी के 15,000 करोड़ के बॉन्ड पर सॉवरेन गारंटी देगी. इसका मतलब है कि अगर किसी कारण से कंपनी दिवालिया हो जाती है, तो भी निवेशकों को परिपक्वता अवधि के बाद पूरा भुगतान किया जाएगा. इस बाबत वित्त मंत्रालय को पत्र लिखा है और वहां से अनुमति मिलते ही बॉन्ड जारी किया जा सकता है.

मोदी के मंत्री का राहुल गाँधी पर हमला, कहा- पता नहीं कौन से पंडित से ट्यूशन ले रहे हैं...?

भारत के वित्त मंत्रालय के अधीन आने वाला निवेश एवं सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) बिक्री के लिए बीएसएनएल की संपत्तियों को चिन्हित कर रहा है. इनके विनिवेश के लिए कंपनी सीबीएसई सहित कई संस्थानों से मोलभाव कर रही है. पिछले 10 में से 9 साल घाटे में रही बीएसएनएल और एमटीएनएल अगले तीन वर्षों में 37,500 करोड़ रुपये विनिवेश से जुटाने का लक्ष्य लेकर चल रही हैं.

चिन्मयानंद प्रकरणः फिरौती मांगने वाला आरोपी जेल से हुआ रिहा

फिरोजाबाद के बदमाशों पर पुलिस की सख्ती, जारी होंगे वारंट

Republic Day 2020: बंगाल की झांकी को लेकर गृह मंत्रालय ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -