BSF और असम पुलिस को बड़ी कामयाबी, 47 करोड़ की हेरोइन जब्त
BSF और असम पुलिस को बड़ी कामयाबी, 47 करोड़ की हेरोइन जब्त
Share:

गुवाहाटी: बीएसएफ और असम पुलिस ने आज यानी मंगलवार को संयुक्त अभियान के दौरान एक ट्रक से 47 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन जब्त की है। मिली खबर के मुताबिक पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इस मामले में पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि जल्द ही अन्य तस्करों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारियों को सूचना मिली थी कि मिजोरम से करीमगंज होते हुए त्रिपुरा जा रहे एक ट्रक में करोड़ों रुपये की हेरोइन ले जाई जा रही है।

PM के दौरे से पहले केदारनाथ पहुंचे CM धामी, दिए ये निर्देश

वहीं सूचना के आधार पर बीएसएफ और करीमगंज पुलिस के जवानों ने आज यानी मंगलवार तड़के न्यू करीमगंज रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रक से हेरोइन जब्त की। वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि ट्रक में चालक के केबिन में 764 साबुन की थैलियों में भरकर छिपाकर रखी गई थी और पकड़ी गई हेरोइन का वजन करीब 9.47 किलोग्राम है। इसी के साथ इसकी अनुमानित कीमत 47.4 करोड़ रुपये है। इसी के साथ अधिकारी ने कहा कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रक चालक से पूछताछ की जा रही है। जी दरअसल पिछले एक साल में असम में जब्त की गई 655 करोड़ की ड्रग्स जब्त, 4750 लोग हुए गिरफ्तार असम के मुख्यमंत्री सरमा ने बताया कि पिछले एक साल में 655 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई है।

डेंगू की मार से कराह रही दिल्ली, एक महीने में मिले 700 से अधिक केस

वहीं उन्होंने बताया कि, 'सत्ता में आने के बाद से राज्यभर में प्रतिबंधित पदार्थों को जब्त करने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है।' जी दरअसल पिछले एक साल के दौरान 98.65 किलो हेरोइन, 32293.71 किलो गांजा, 187.05 किलो अफीम, 268104 कफ सिरप की बोतलें, 4841842 कैप्सूल, 4.91 किलो मॉर्फिन, 14.7 किलो क्रिस्टल मेथामफेटामाइन, 0.31 किलो कोकीन और 213.94 किलो भाग सहित अन्य नशीले पदार्थों को जब्त किया गया। इसी के साथ उन्होंने बताया कि इन ड्रग्स का बाजार मूल्य करीब 655.40 करोड़ रुपये है। इसी के साथ सरमा ने बताया कि पिछले साल 1 अगस्त से इस साल 31 अगस्त के बीच कुल 4,751 लोगों को नशीले ड्रग्स के व्यापार में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

शादी के बंधन में बंधी बिग बॉस की ये मशहूर अदाकारा, दूल्हे संग इस अंदाज में आई नजर

गिरफ्तार हुए गजवा-ए-हिंद के 2 आतंकी, त्योहारों से पहले थी बड़े धमाके की साजिश

स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई जायेंगे पीएम मोदी, फिर पहुंचेंगे इंदौर एयरपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -