PM के दौरे से पहले केदारनाथ पहुंचे CM धामी, दिए ये निर्देश
PM के दौरे से पहले केदारनाथ पहुंचे CM धामी, दिए ये निर्देश
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज मंगलवार को केदारनाथ धाम में दर्शन किए। धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने पत्नी गीता धामी के साथ बाबा के दरबार में आराधना की। इस के चलते सीएम ने रूद्र यज्ञ के लिए आए संत महात्माओं से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री धामी ने निर्माण एजेंसी को सभी निर्माण कार्यों को तय समयसीमा पर पूरा करने के साथ ही गुणवत्ता बनाए रखने की भी कड़ी हिदायत दी गई है। मुख्यमंत्री धामी के केदारनाथ दौरे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से भी देखा जा रहा है। 

राजनीतिक सूत्रों की बात मानें तो, प्रधानमंत्री मोदी छोटी दिवाली के दिन केदारनाथ धाम के दर्शन कर सकते हैं। 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी के दौरा अभी फिलहाल प्रस्तावित है। मोदी यदि केदारनाथ धाम के दर्शन करने को आते हैं तो वह धाम में मास्टर प्लान के तहत हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों की भी समीक्षा कर सकते हैं। आपको बता दें कि केदारनाथ धाम की तर्ज पर ही बदरीनाथ धाम में भी मास्टर प्लान तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री धामी के दौरे के साथ ही जिला प्रशासन भी तैयारियों जुटा हुआ है।

ध्यान हो कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ धाम के दर्शन कर चुके हैं। 2013 में आई आपदा के पश्चात् धाम के पुनर्निर्माण के लिए मास्टर प्लान बनाया गया था, जिसकी समीक्षा प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग से करते हैं। उत्तराखंड में चारों धामों के कपाट बंद होने की दिनांक भी निर्धारित हो चुकी है। चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर को बंद होंगे। गंगोत्री धाम के कपाट 26 अक्टूबर को 12:01 मिनट पर अनकूट के मौके पर बंद कर दिए जाएंगे। भैया दूज के मौके पर केदारनाथ एवं यमुनोत्री धामी के कपाट 27 अक्टूबर को 6 महीने तक शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे।

भांग के अवैध कारोबार पर जिला प्रशासन ने मारा छापा

हेट स्पीच को लेकर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को लगाई फटकार

लांजी के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मिलन तिवारी को कलेक्टर ने किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -