गिरफ्तार हुए गजवा-ए-हिंद के 2 आतंकी, त्योहारों से पहले थी बड़े धमाके की साजिश
गिरफ्तार हुए गजवा-ए-हिंद के 2 आतंकी, त्योहारों से पहले थी बड़े धमाके की साजिश
Share:

देहरादून: उत्तर प्रदेश एटीएस (ATS ) ने उत्तराखंड ( STF) की सहायता से हरिद्वार से गजवा-ए-हिंद के दो दहशतगर्दो को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों की बात मानें तो आतंकवादी त्योहारी सीजन में कोई बड़ी आतंकी घटना के फिराक में घूम रहे थे। गिरफ्तारी के पश्चात् ATS दहशतगर्दो को गुप्त स्थान पर पूछताछ करने के लिए ले गई है।

उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने हरिद्वार में दहशतगर्दो की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बताया कि कंफर्म इनपुट के आधार पर उत्तराखंड के हरिद्वार में छापे मारने के लिए उत्तराखंड पुलिस की STF ने उत्तर प्रदेश एटीएस को पूरा सहयोग किया था। डीजीपी कुमार ने बताया कि दहशतगर्दो की गिरफ्तारी के पश्चात् उत्तराखंड पुलिस भी हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। संदिग्धों की तलाशी के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। डीजीपी कुमार ने बताया कि राज्य के 13 जिलों के पुलिस कप्तान को खास रूप से सतर्क रहने के साथ ही सर्च अभियान चलाने के लिए भी कहा गया है। साथ ही, किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की गिरफ्तारी को इंटेलीजेंस एजेंसी को भी अलर्ट किया गया है। 

ध्यान हो कि उत्तर प्रदेश एटीएस ने कुख्यात आतंकी संगठन अलकायदा एवं उसके सहयोगी बांग्लादेशी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के आठ दहशतगर्दो को गिरफ्तार किया है। इन सभी दहशतगर्दो को बीते 3 दिनों तक चलाए गए अभियान के चलते उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के विभिन्न शहराें, सहारनपुर, शामली एवं हरिद्वार से दबोचा गया। दोनों संगठन गजवा-ए-हिन्द के उद्देश्य को पूरा करने के लिए नेटवर्क का विस्तार कर रहे थे। अपनी सहयोगी एजेंसियों और स्थानीय पुलिस के साथ ATS ने यह अभियान चलाया। 

स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई जायेंगे पीएम मोदी, फिर पहुंचेंगे इंदौर एयरपोर्ट

आज इन जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने किया अलर्ट

आज इंदौर-उज्जैन जानेवालों के लिए यह होगा मार्ग, फोरलाइन रोड़ रहेगा बन्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -