कोरोना: दाढ़ी नहीं काटी तो सिख डॉक्टर को ड्यूटी से हटाया
कोरोना: दाढ़ी नहीं काटी तो सिख डॉक्टर को ड्यूटी से हटाया
Share:

वाशिंगटन: कोरोना महामारी के खिलाफ जंग कर रहे सिख डॉक्टरों को सुरक्षा मानकों का हवाला देते हुए दाढ़ी काटने के लिए कहा गया ।  ऐसा आदेश देकर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहात किया गया,  वहीं जब सिख डॉ ने निर्देश को नहीं माना तो उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों से हटा दिया गया। सिख डॉक्टर्स असोसिएशन को जानकारी मिली है कि NHS के अस्पतालों में कम से कम पांच चिकित्सकों को सामान्य शिफ्ट से हटा दिया गया जब उन्होंने शेव करने से मना कर दिया।

उन्हें बताया गया कि वे फेसियल प्रोटेक्टिव गियर की तथाककथित जांच में फेल हो गए हैं। असोसिएशन के चेयरपर्सन डॉ. सुखदेव सिंह ने बताया कि, 'ये डॉक्टर्स अपनी समस्या के साथ हमारे पास आए है और बताया कि उनके रोज़ाना के काम से उन्हें हटा दिया गया है, इसने सहकर्मियों के बीच तनाव उत्पन्न कर दिया है क्योंकि उन्हें अब हटाए गए डॉक्टरों का कार्य करना होगा।' उन्होंने आगे बताया कि यह समस्या स्पेशलिस्ट फेसियल प्रोटेक्शन मास्क (PPR) की कमी के चलते हो रहा है, जिसकी जरूरत आईसीयू में पड़ती है।

ये सभी सिख डॉक्टर PPR खरीद कर अपना काम चला रहे हैं जो कि अपेक्षाकृत बेहद महंगा है। वहीं, सिख असोसिएशन NHS ट्रस्ट के साथ मिलकर काम कर रहा है और NHS इंग्लैंड से भी संपर्क किया गया है ताकि स्पेशलिस्ट प्रोटेक्टिव गियर की खरीद को लेकर जागरूकता फैलाई जा सके। सुखदेव ने बताया कि सामान्य क्लॉथ FFP3 मास्क दाढ़ी के साथ काम नहीं करेंगे, यह आदेश मुस्लिम समुदाय को भी प्रभावित करेगा।

स्पेन में 7 हफ़्तों बाद लॉकडाउन में मिली छूट, मरने वालों की संख्या में आई कमी

पोम्पिओ ने किया ट्रम्प के दावे का समर्थन, कहा- वूहान की लैब से ही निकला कोरोना

'तबाही' की तैयारी के साथ लौटा किम जोंग, दक्षिण कोरिया की सीमा पर एक्शन तेज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -