स्पेन में 7 हफ़्तों बाद लॉकडाउन में मिली छूट, मरने वालों की संख्या में आई कमी

वाशिंगटन: दुनियाभर में वैश्विक महामारी कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस से मरने वालों की तादाद दो लाख 48 हजार से अधिक हो गई है और संक्रमितों की संख्या 35 लाख 66 हजार से अधिक हो गई है। जबकि 11 लाख 54 हजार से अधिक लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। दुनिया में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या 68 हजार को पार कर गई है और 11 लाख 88 हजार से अधिक लोग अब भी संक्रमित हैं।

वहीं स्पेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस से 164 लोगों की मौत होने की बात कही है, जो पिछले छह सप्ताह में हर दिन होने वाली मौतों का लगातार दूसरा सबसे कम आंकड़ा है। स्पेन में कोरोना वायरस से अब तक 25,428 लोगों की जान जा चुकी है। ये आंकड़े देश के लिए राहत देने वाले हैं जहां सात सप्ताह से सख्त लॉकडाउन लागू है और चार चरणों में लगे लॉकडाउन में सोमवार को ढील दी गई है।

लोग बाल कटाने, बाहर से खाना लाने जैसी गतिविधियों के लिए पहली बार घरों से बाहर निकले। कई छोटी दुकानें अब भी बंद हैं और व्यवसायी, सरकार की ओर से रविवार को घोषित स्वास्थ्य एवं साफ-सफाई संबंधी कड़े नियमों का पालन करने की तैयारी कर रहे हैं। सार्वजनिक परिवहन में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है और सरकार 1.4 करोड़ मास्क बड़े परिवहन केंद्रों पर बांट रही है।

पोम्पिओ ने किया ट्रम्प के दावे का समर्थन, कहा- वूहान की लैब से ही निकला कोरोना

'तबाही' की तैयारी के साथ लौटा किम जोंग, दक्षिण कोरिया की सीमा पर एक्शन तेज़

सिंगापुर में 4800 भारतीय कोरोना पॉजिटिव, मरीजों में 90 फीसद मजदूर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -