ब्रिटिश सरकार ने 17 मई से यात्रा के लिए 12 देशों को जारी की अनुमति
ब्रिटिश सरकार ने 17 मई से यात्रा के लिए 12 देशों को जारी की अनुमति
Share:

ब्रिटिश (यूके) सरकार ने शुक्रवार को उन देशों की "हरी सूची" की घोषणा की, जहां से यात्रियों को इंग्लैंड लौटने पर संगरोध करने की आवश्यकता नहीं है। यह छुट्टियों के लिए अच्छी खबर है, कि सरकार ने घोषणा की है कि लोग एक बार फिर विदेश यात्रा कर सकते हैं जब लॉकडाउन प्रतिबंध 17 मई से आसानी हो। तदनुसार, "ग्रीन लिस्ट" में पुर्तगाल, इजरायल, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड 12 देशों और क्षेत्रों में से हैं। 

"इंग्लैंड में लोगों के लिए 17 मई से यात्रा स्थलों, ब्रिटिश परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स ने कहा। उन्होंने यह भी कहा कि इन गंतव्यों की यात्रा से पहले और बाद में कोविड परीक्षणों की आवश्यकता होगी। नई ट्रैफिक लाइट प्रणाली के तहत, तुर्की, मालदीव और नेपाल को "लाल सूची" में जोड़ा गया है, जिसका अर्थ है कि उन देशों के यात्रियों को वापसी पर 10 दिनों के लिए एक होटल में संगरोध करना होगा।

उन्होंने कहा कि सरकार का नवीनतम निर्णय "जरूरी सतर्क" था। उन्होंने कहा-"हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जिन देशों के साथ हम दोबारा जुड़ रहे हैं वे सुरक्षित हैं।" शाप्स के अनुसार, हरे, एम्बर और लाल सूची वाले देशों की समीक्षा 17 मई से हर तीन सप्ताह में की जाएगी। हालांकि, कई 'ग्रीन लिस्ट' देशों में ब्रिटेन के यात्रियों पर प्रतिबंध लगाना जारी रहेगा, जिनमें संगरोध उपाय भी शामिल हैं, इसलिए यात्रियों को किसी भी विदेशी यात्रा को बुक करने से पहले सभी आवश्यकताओं और एफसीडीओ यात्रा सलाह की जांच करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

ऑक्सीजन संयंत्रों के साथ ब्रिटेन से भारत आ रहा है दुनिया का सबसे बड़ा कार्गो प्लेन

भारत में टूटे कोरोना के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटों में 4 लाख से अधिक लोग हुए संक्रमित

पुणे मेट्रो रेल: एआईबी ने 150 मिलियन यूरो की फंडिंग की नई योजना बनाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -