ऑक्सीजन संयंत्रों के साथ ब्रिटेन से भारत आ रहा है दुनिया का सबसे बड़ा कार्गो प्लेन
ऑक्सीजन संयंत्रों के साथ ब्रिटेन से भारत आ रहा है दुनिया का सबसे बड़ा कार्गो प्लेन
Share:

यूनाइटेड किंगडम दुनिया का सबसे बड़ा कार्गो प्लेन भारत में तीन 18-टन ऑक्सीजन जनरेटर और हजार वेंटिलेटर ले जाता है। ब्रिटिश उच्चायोग के अनुसार, तीन ऑक्सीजन पीढ़ी इकाइयों में से प्रत्येक में प्रति मिनट 500 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होता है जो एक समय में 50 लोगों के उपयोग के लिए पर्याप्त है। भारत में यूके के उच्चायोग ने ट्वीट किया, "ब्रिटेन उत्तरी आयरलैंड से भारत में अधिशेष ऑक्सीजन जनरेटर भेज रहा है। उड़ानें तीन अतिरिक्त 18-टन ऑक्सीजन जनरेटर और 1000 वेंटिलेटर ले जा रही हैं। प्रत्येक जनरेटर प्रति मिनट 500 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन करता है।"

शिपमेंट रविवार सुबह भारत पहुंचने की उम्मीद है, जहां भारतीय रेड क्रॉस उन्हें अस्पतालों में स्थानांतरित करने में मदद करेगा। इससे पहले, ब्रिटेन ने अप्रैल के अंत में भारत को खेप भेजा था। स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल विभाग द्वारा नवीनतम सहायता पैकेज को मंजूरी दे दी गई है। पूरी तरह से विदेशी, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय द्वारा वित्त पोषित है। विदेश सचिव डोमिनिक राब ने कहा: "ब्रिटेन उत्तरी आयरलैंड से अधिशेष ऑक्सीजन जनरेटर भारत में भेज रहा है। यह जीवनरक्षक उपकरण देश के अस्पतालों का समर्थन करेंगे क्योंकि वे कमजोर कोविड रोगियों की देखभाल करते हैं। 

देश के स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढाँचे और सीमावर्ती चिकित्सा कर्मी राष्ट्र में धुंधला हो रहे हैं। यूके, रूस और ग्लोब सहित दुनिया भर के कई देश। अमेरिका ने भारत को समर्थन दिया है क्योंकि वह अपनी स्वास्थ्य अवसंरचना आवश्यकताओं में वृद्धि के साथ संघर्ष करना जारी रखता है।

जानिए क्यों मनाया जाता है, विश्व प्रवासी पक्षी दिवस

यहां पर कार्यस्थल में प्रवेश के लिए अनिवार्य होगा कोरोना टीका लगवाना

अफगानिस्तान की सेनाओं ने बागलान में शुरू किया जवाबी हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -