पुणे मेट्रो रेल: एआईबी ने 150 मिलियन यूरो की फंडिंग की नई योजना बनाई
पुणे मेट्रो रेल: एआईबी ने 150 मिलियन यूरो की फंडिंग की नई योजना बनाई
Share:

यूरोपीय निवेश बैंक (ईआईबी) और भारत सरकार ने शुक्रवार को पुणे मेट्रो रेल परियोजना के लिए यूरो 150 मिलियन की दूसरी किश्त के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। EIB ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना को वित्तपोषित करने के लिए 600 मिलियन यूरो के कुल ऋण को मंजूरी दी थी। यूरो 200 मिलियन की पहली किश्त के लिए अनुबंध पर 22 जुलाई, 2019 को हस्ताक्षर किए गए थे। हस्ताक्षर समारोह का आयोजन पुर्तगाल के विदेश मामलों के राज्य सचिव और सहकारिता, फ्रांसिस्को आंद्रे और EIB के अध्यक्ष वर्नर होयर की मौजूदगी में अतिरिक्त सचिव, आर्थिक के साथ किया गया था। 

भारत की ओर से ऋण पर हस्ताक्षर करने वाले के। राजारमन और EIB की ओर से EIB के उपाध्यक्ष क्रिश्चियन केटेल थॉमसन। यूरोपीय निवेश बैंक ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना को निधि देने के लिए 600 मिलियन यूरो के कुल ऋण को मंजूरी दी थी। 200 मिलियन यूरो की पहली किश्त के लिए वित्त अनुबंध पर 22 जुलाई, 2019 को हस्ताक्षर किए गए थे। यह परियोजना पुणे शहर में घनी आबादी वाले क्षेत्र में एक कुशल, सुरक्षित, आर्थिक और प्रदूषण मुक्त मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम का अधिकारी बनाने का इरादा रखती है। 

वित्तपोषण से कॉरिडोर 1 (उत्तर-दक्षिण) के निर्माण और संचालन में मदद मिलेगी - पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम (पीसीएमसी) से स्वारगेट, और कॉरिडोर 2 (पश्चिम-पूर्व) -वाणज़ से रामवाडी, कुल 31.25 किमी और संबंधित खरीद मेट्रो कारों का बेड़ा यह परियोजना एक बड़ी आबादी की सेवा करेगी जिसमें उनकी आजीविका के लिए शहरी गतिशीलता प्रदान करने में श्रमिक-वर्ग शामिल है। महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड इस परियोजना के लिए कार्यान्वयन एजेंसी है।

ऑक्सीजन संयंत्रों के साथ ब्रिटेन से भारत आ रहा है दुनिया का सबसे बड़ा कार्गो प्लेन

भारत में टूटे कोरोना के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटों में 4 लाख से अधिक लोग हुए संक्रमित

केरल उच्च न्यायालय ने कोविड-19 परीक्षण की लागत में कमी के खिलाफ याचिका को किया खारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -