इंदिरा की तस्वीर दिखाकर सिखों को हिंसा के लिए भड़काया, ब्रिटेन ने चैनल पर लगाया 50 हजार पाउंड का जुर्माना
इंदिरा की तस्वीर दिखाकर सिखों को हिंसा के लिए भड़काया, ब्रिटेन ने चैनल पर लगाया 50 हजार पाउंड का जुर्माना
Share:

लंदन: ब्रिटेन में एक मीडिया निगरानी संस्था ने खालसा टीवी (KTV) पर देश के सिख समुदाय को हिंसा और आतंकवाद के लिए परोक्ष रूप से भड़काने, भारत में हुई हिंसक घटनाओं की वकालत करने और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की फोटो दिखाए जाने पर  50,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है। KTV पर देश के सिख समुदाय को हिंसा और आतंकवाद के लिए परोक्ष रूप से उकसाने के उद्देश्य से एक संगीत वीडियो और एक परिचर्चा कार्यक्रम प्रसारित करने के मामले में यह जुर्माना ठोंका है।

ब्रिटेन सरकार द्वारा स्वीकृत मीडिया नियामक प्राधिकरण ‘संचार कार्यालय’ (ऑफकॉम) ने शुक्रवार को इस बारे में आदेश जारी किया, जो फरवरी और नवंबर 2019 की जांच के नतीजों पर आधारित है। आदेश में कहा गया कि KTV उसकी जांच को लेकर कार्यालय का बयान प्रसारित करे और इस प्रकार के संगीत वीडियो या परिचर्चा कार्यक्रम का प्रसारण फिर न करे। वर्ष 2018 में चार, सात और नौ जुलाई को KTV ने 'बग्गा एंड शेरा' गाने के लिए एक संगीत वीडियो प्रसारित किया था। 

अपनी जांच के बाद संचार कार्यालय ने पाया कि संगीत वीडियो ब्रिटेन में रहने वाले सिखों से हत्या सहित हिंसा करने के लिए उकसा रहा है। संचार कार्यालय ने पाया है कि टीवी पर परोसी जा रही सामग्री से दर्शकों को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा था, जो प्रसारण नियमों का उल्लंघन है।

गुजरात के CM रहते समय पीएम मोदी को हुए अनुभवों पर आधारित है बजट- निर्मला सीतारमण

बिग बॉस 14 के घर से बेघर हुई देवोलीना भट्टाचार्जी, नहीं होगी एजाज खान की एंट्री

घना कोहरा बना हादसे का कारण, आपस में भिड़े 6 वाहन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -