गुजरात के CM रहते समय पीएम मोदी को हुए अनुभवों पर आधारित है बजट- निर्मला सीतारमण
गुजरात के CM रहते समय पीएम मोदी को हुए अनुभवों पर आधारित है बजट- निर्मला सीतारमण
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि यह बजट गुजरात में सीएम पद पर रहते नरेंद्र मोदी के अनुभवों पर आधारित है. तब 1991 के बाद लाइसेंस कोटा राज जा रहा था उस दौरान गुजरात में कई काम हो रहे थे उसी अनुभव के आधार पर अपने सुधारों को इस बजट में जोड़ा गया है.

इस दौरान निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के 'हम दो हमारे दो' वाले बयान पर भी पलटवार किया है. निर्मला सीतारमण ने बजट पर चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि, 'यह बजट नीतियों पर आधारित है. हमने अर्थव्यवस्था को खोला और उसमे कई सुधार किए. भाजपा ने लगातार भारत, भारतीय व्यवसाय अर्थव्यवस्था की मजबूती पर भरोसा जताया. यह जनसंघ से लेकर अभी तक जारी है.

सीतारमण ने कहा कि भारतीय उद्यम जिस सम्मान के हकदार थे हमने वह दिया.' निर्मला ने कहा कि, 'बजट भाषण में मैंने बहुत साफ रूप से कहा है कि हम स्वास्थ्य के लिए एक समग्र दृष्टिकोण ले रहे हैं. महामारी की स्थिति में भी सरकार ने प्रोत्साहन सुधार जैसे काम किए हैं. महामारी जैसी चुनौतीपूर्ण स्थिति सरकार को इस देश में दीर्घकालिक विकास को बनाए रखने के लिए जरुरी सुधारों पर फैसले लेने से नहीं रोक सकती है.'

ऑस्ट्रेलिया के शोधकर्ताओं का बड़ा बयान, कहा- केवल कोरोना नहीं बल्कि अन्य बीमारियां भी है जिम्मेदार

टाटा मोटर्स ने मार्क लिल्टोसला को नए सीईओ, एमडी के रूप में किया नामित

बजट ने आत्मनिर्भर भारत के लिए गति तय की: वित्त मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -