विलेन के रोल से मिली गोगा कपूर को पहचान
विलेन के रोल से मिली गोगा कपूर को पहचान
Share:

लॉकडाउन में पुराने धार्मिक शोज को टीवी पर फिर से टेलीकास्ट किया जा रहा है. इन्हीं में से एक है बीआर चोपड़ा की महाभारत. शो के री-रन से इसके सितारों की भी खोज शुरू हो चुकी है. वहीं दुख की बात ये है कि शो में कंस का रोल निभाने वाले एक्टर गोगा कपूर इस दुनिया में नहीं हैं.गोगा कपूर जिनका असली नाम रविंद्र कपूर था. इसके साथ ही हिंदी सिनेमा के जाने माने एक्टर थे. उन्होंने कई फिल्मों में विलेन का रोल पॉपुलैरिटी पाई थी. वहीं बीआर चोपड़ा की महाभारत में कंस का रोल कर वे टीवी ऑडियंस के बीच लोकप्रिय हुए थे. खूंखार कंस मामा के रोल में गोगा कपूर ने अपनी अलग पहचान बनाई थी. उनके काम को काफी पसंद किया गया था.

गोगा कपूर ने फिल्म तूफान में डाकू शैतान सिंह का रोल प्ले किया था. 1990 में आई फिल्म अग्निपथ में वे दिनकर राव के किरदार में दिखे थे. कभी हां कभी ना मूवी में उन्होंने डॉन का रोल प्ले किया था. इसके साथ ही फिल्म कयामत से कयामत तक और रन में गोगा कपूर के उम्दा काम के लिए आज भी उन्हें याद किया जाता है. वहीं वे मुकद्दर का सिकंदर, दोस्ताना, शान, याराना, शक्ति, कुली, बेताब, जंजीर, हेरा फेरी, पत्थर के फूल, रिफ्यूजी जैसी फिल्मों में दिखे थे.गोगा कपूर का निधन 3 मार्च 2011 को मुबई में हुआ था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  70 साल की उम्र में लंबी बीमारी के चलते गोगा कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. वहीं उनकी तीन बेटियां हैं.गोगा कपूर ने अपने करियर की शुरुआत में कई इंग्लिश प्ले में काम किया था. वे थियेटर एक्टर थे. 1971 में आई मूवी ज्वाला उनकी डेब्यू फिल्म थी. इसके साथ ही फिल्म में उनका रोल छोटा था लेकिन अहम था.वहीं उन्होंने कई रीजनल फिल्मों में भी काम किया था. परन्तु बाद में उन्हें रीजनल सिनेमा में काम करना छोड़ दिया था. गोगा कपूर की आखिरी फिल्म दरवाजा बंद रखो थी. इसके साथ ही उन्होंने महाभारत के अलावा टीवी शो चंद्रमुखी, जय गणेश, शिव महापुराण में भी काम किया था.

Honor Vision X1 स्मार्ट टीवी हुई लॉन्च, जानें कीमत

टीवी के सबसे बड़े 10 विवाद, सुनकर दंग रह जाएंगे आप

टीवी एक्ट्रेस शिवांगी जोशी के दादा का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -