बोरिस जॉनसन का डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय यूएई से जुड़े स्पाइवेयर हमले के अधीन है

बोरिस जॉनसन का डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय यूएई से जुड़े स्पाइवेयर हमले के अधीन है
Share:

ब्रिटेन: बोरिस जॉनसन के डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय को पेगासस का उपयोग करके "कई" संदिग्ध संक्रमणों के साथ लक्षित किया गया था, परिष्कृत हैकिंग सॉफ्टवेयर जो फोन को रिमोट सुनने वाले डिवाइस में बदल सकता है।

टोरंटो विश्वविद्यालय में सिटीजन लैब द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, यूएई पर 2020 और 2021 में नंबर 10 के खिलाफ मैलवेयर हमलों का आयोजन करने का आरोप है।

इजरायली निगम एनएसओ समूह ने दुनिया भर की सरकारों को पेगासस हैकिंग सॉफ्टवेयर (स्पाइवेयर) बनाया, विपणन और लाइसेंस दिया। यह आईओएस या एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम चलाने वाले फोन को संक्रमित कर सकता है। कथित तौर पर उसी दो वर्षों में विदेश कार्यालय पर अन्य संदिग्ध हमले हुए जो संयुक्त अरब अमीरात से संबद्ध पेगासस ऑपरेटरों के साथ-साथ भारत, साइप्रस और जॉर्डन से जुड़े थे।

डिजिटल हमलों की पहचान करने में दुनिया के कुछ शीर्ष विशेषज्ञों के रूप में माने जाने वाले शोधकर्ताओं ने खुलासा किया कि उन्होंने व्हाइटहॉल को हमले के बारे में सूचित करने का असामान्य कदम उठाया था क्योंकि यह "विश्वास करता है कि हमारी कार्रवाइयों से नुकसान सीमित हो जाएगा। 

"हम प्रमाणित करते हैं कि 2020 और 2021 में हमने आधिकारिक यूके नेटवर्क के भीतर पेगासस स्पाइवेयर हमलों के कई संदिग्ध उदाहरणों के बारे में यूनाइटेड किंगडम की सरकार को देखा और चेतावनी दी," सिटिजन लैब ने एक बयान में कहा। प्रधानमंत्री कार्यालय (10 डाउनिंग स्ट्रीट) और विदेश और राष्ट्रमंडल कार्यालय उनमें से थे।

रिपोर्ट में कहा गया है, "कथित एफसीओ संक्रमण यूएई, भारत, साइप्रस और जॉर्डन में पेगासस ऑपरेटरों से जुड़े थे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय में संक्रमण संयुक्त अरब अमीरात में पेगासस ऑपरेटर से जुड़ा हुआ था।

लगातार तीन बम धमाकों से दहल उठा शिया बहुल इलाके में स्थित स्कूल, चपेट में आए कई लोग

अमेरिका अब अंतरिक्ष के लिए एंटी-सैटेलाइट मिसाइल का परीक्षण नहीं करता है: कमला हैरिस

जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नोवावैक्स COVID-19 वैक्सीन को मंजूरी दी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -