लगातार तीन बम धमाकों से दहल उठा शिया बहुल इलाके में स्थित स्कूल, चपेट में आए कई लोग
लगातार तीन बम धमाकों से दहल उठा शिया बहुल इलाके में स्थित स्कूल, चपेट में आए कई लोग
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पास स्थित एक स्कूल आज मंगलवार को तीन विस्फोटों से थर्रा उठा. ये ब्लास्ट काबुल के पास अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल में हुए. इसमें कई लोगों के जख्मी होने की खबर सामने आ रही है. काबुल पुलिस के अनुसार, धमाके काबुल के शिया हजारा बहुल क्षेत्र में हुए हैं. हालांकि, अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. बता दें कि, अफगानिस्तान में भी शिया-सुन्नी में लड़ाई आए दिन देखने को मिलती रहती है. 

बता दें कि अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान का शासन कायम होने के बाद वहां के हालात लगातार बदतर हो रहे हैं. खाने-पीने की चीजों समेत अफगानिस्तान में रोजमर्रा की आवश्यकताओं के लिए भी लोगों को दर-दर भटकना पड़ रहा है. इन तमाम समस्याओं के बीच वहां बम धमाकों ने आम जनता का जीना मुश्किल कर रखा है. बता दें कि अफगानिस्तान में 15 अगस्त को आतंकी संगठन तालिबान ने कब्ज़ा कर लिया था. 

तालिबान के अफ़ग़ानिस्तान पर कब्जा करने के बाद देश की राजधानी काबुल के हवाई अड्डे के पास तीन धमाके हुए थे. इन धमाकों में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी. 120 से अधिक लोग जख्मी हुए थे. मृतकों में 13 अमेरिकी कमांडो भी थे. एक धमाका हवाई अड्डे के अब्बे गेट पर हुआ था, जबकि दूसरा एयरपोर्ट के पास बने बैरन होटल के पास हुआ था. इसी होटल में ब्रिटेन के सैनिक ठहरे हुए थे. 

अमेरिका अब अंतरिक्ष के लिए एंटी-सैटेलाइट मिसाइल का परीक्षण नहीं करता है: कमला हैरिस

जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नोवावैक्स COVID-19 वैक्सीन को मंजूरी दी

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने माना देश के आर्थिक संकट में उनकी सरकार की गलतियां है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -