एम्स प्रमुख रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान, कहा-
एम्स प्रमुख रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान, कहा- "भारत का मुख्य ध्यान कोविड के प्रसार को रोकने के लिए..."
Share:

भारत को अब कोविड के प्रसार को रोकने के लिए अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने पर ध्यान देना चाहिए और बूस्टर खुराक का विचार इंतजार कर सकता है। जैसा कि देशों ने बूस्टर खुराक के तीसरे टीके के साथ लोगों को टीका लगाना शुरू किया है, एम्स के प्रमुख रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि भारत का मुख्य ध्यान कोविड के प्रसार को रोकने के लिए अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण करने पर है और बूस्टर खुराक का विचार इंतजार कर सकता है। 

रणदीप गुलेरिया ने यह भी कहा कि बूस्टर खुराक की आवश्यकता को दिखाने के लिए अभी पर्याप्त डेटा नहीं है। एकीकृत स्वास्थ्य और कल्याण परिषद द्वारा आयोजित एक आभासी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, गुलेरिया ने कहा, “मुझे लगता है कि हमें उन लोगों के टीकाकरण पर ध्यान देना चाहिए, जिन्हें अब तक टीका नहीं लगाया गया है। 

अभी भी कई स्वास्थ्य कर्मियों, कई बुजुर्गों और कॉमरेडिटी वाले लोगों को टीका नहीं लगाया गया है, और वे वही हैं जिनके पास कोविड -19 के कारण अधिक गंभीर बीमारी और मरने का मौका है।" उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मुद्दा होना चाहिए तीन शॉट्स, चार शॉट्स और अलग-अलग चीजों की कोशिश करने के बजाय, जितना संभव हो उतने व्यक्तियों को टीकाकरण करें, मुझे लगता है कि हम अभी जो जानते हैं उससे चिपके रहें, और अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित करें।"

सुप्रीम कोर्ट को मिले नौ नए जज जिनमे शामिल है 3 महिलाओं के नाम

अयोध्या राम मंदिर के लिए 115 देशों से मंगाया जल- दिल्ली NGO का दावा

कोलकाता: मदर टेरेसा की 111वीं जयंती पर गोवा के बिशप ने दी श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -