अयोध्या राम मंदिर के लिए 115 देशों से मंगाया जल- दिल्ली NGO का दावा
अयोध्या राम मंदिर के लिए 115 देशों से मंगाया जल- दिल्ली NGO का दावा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एक गैर सरकारी संगठन (NGO) ने दावा करते हुए कहा कि उसने अयोध्या में राम मंदिर के लिए 115 देशों से जल मंगवाया है. NGO 'दिल्ली स्टडी सर्किल' के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, कनाडा, चीन, कंबोडिया, क्यूबा, डीपीआर कांगो, फिजी, फ्रांस, जर्मनी, इटली, इंडोनेशिया, केन्या, लाइबेरिया, मलेशिया, आयरलैंड, इजराइल, जापान, मॉरिशस, म्यामांर, मंगोलिया, मोरक्को, मालदीव और न्यूजीलैंड आदि देशों से जल मंगवाया गया है.

इस NGO के चीफ और दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व MLA विजय जॉली ने कहा कि भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी, विश्व हिंदू परिषद (VHP) के दिवंगत अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल और पीएम नरेंद्र मोदी से उन्हें ऐसा करने की प्रेरणा मिली है. बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले साल पांच अगस्त को राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया था. उन्होंने एक बयान में कहा कि, ‘ऐसे वक़्त में जब लोग वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते एक देश से दूसरे देश की यात्रा नहीं कर पा रहे हैं, तो आस्था और विश्वास के अपने ऐतिहासिक मिशन में हम सफल हुए. 

उन्होंने आगे कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम केवल अयोध्या के लोगों के लिए पूजनीय नहीं है, बल्कि आधुनिक समय में पूरे विश्व के लाखों लोग उनकी पूजा करते हैं.’ इस संगठन का प्लान अगले महीने इस जल को अयोध्या भेजने की है. बता दें कि अयोध्या में भव्य तरीके से श्री राम मंदिर का निर्माण जारी है. वर्ष 2023 के अंत तक मंदिर का निर्माण पूर्ण होने की संभावना है. देश और दुनिया के लोग इस मंदिर के निर्माण के लिए खुलकर दान भी दे रहे हैं. 

काबुल से भारतीय और नेपाली लोगों को लेकर जल्द दिल्ली पहुंचेगी आईएएफ

Fact Check: इंटरनेशनल कोर्ट के चीफ जस्टिस बने भारत के जज 'दलवीर भंडारी' ?

तेलंगाना मान्यता प्राप्त स्कूल प्रबंधन संघ और राष्ट्रीय स्वतंत्र स्कूल गठबंधन ने स्कूलों के लिए मांगी सहायता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -