आय से अधिक संपत्ति के मामले में बुरा फंसा ठाकरे परिवार, होगी CBI और ED जांच?
आय से अधिक संपत्ति के मामले में बुरा फंसा ठाकरे परिवार, होगी CBI और ED जांच?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मुसीबत बढ़ते हुए नजर आ रही है। जी दरअसल बॉम्बे हाईकोर्ट आय से अधिक संपत्ति मामले में उनके खिलाफ सुनवाई करने के लिए राजी हो चूका है। जी दरअसल आठ दिसंबर को इस मामले में सुनवाई होने के बारे में जानकारी मिली है। आपको बता दें कि इस याचिका में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के अलावा उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और आदित्य ठाकरे का भी नाम है। जी हाँ और याचिकाकर्ता ने तीनों के खिलाफ सीबीआई और ईडी जांच की मांग की है।

'हां मैंने की श्रद्धा की हत्या और मुझे कोई अफ़सोस नहीं', आफताब ने कुबूला अपना जुर्म

क्या आरोप है ठाकरे परिवार पर?- आपको बता दें कि मुंबई निसासी गौरी भिडे की याचिका में आरोप लगाया गया है कि शिवसेना सुप्रीमो, उनके बेटे आदित्य और रश्मि ने अपनी आय के आधिकारिक स्रोत के रूप में कभी भी किसी विशेष सेवा, पेशे और व्यवसाय का खुलासा नहीं किया। हालाँकि फिर भी उनके पास मुंबई, रायगढ़ जिले में संपत्ति है जो अरबों में हो सकती है। इसके अलावा इस याचिका में आगे आरोप लगाया गया था कि ठाकरे ने अवैध रूप से धन एकत्र किया है।

केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा उनके सहयोगियों पर छापे से यह स्पष्ट हो जाता है कि कहीं न कहीं उनके पास आय से अधिक संपत्ति का मामला बन रहा है। आपको जानकारी दे दें कि इससे पहले इस मामले में हुई सुनवाई के दौरान बॉम्बे हाईकोर्ट ने खुद को मामले से अलग कर दिया था। उस दौरान पीठ ने कहा था कि मामले को एक अन्य उपयुक्त पीठ के समक्ष रखा जाएगा। वहीं उसके बाद याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ गहन और निष्पक्ष जांच करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को निर्देश देने का अनुरोध किया था।

बाढ़ से लेकर सड़क दुर्घटना तक पर CM योगी आदित्यनाथ ने कही ये बातें

जहां जाता है वहीं शादी कर लेता ये शख्स, खुलासा होने पर सामने आई इतनी पत्नियां

'बोरिंग क्लास' कैप्शन के साथ छात्रा ने शेयर की टीचर की तस्वीर, पुलिस तक पहुँच गया मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -