'अजान के वक़्त भजन बजता है, तेरा मंदिर उड़ा देंगे..', कानपुर के रामजानकी मंदिर में लगे धमकी भरे पोस्टर
'अजान के वक़्त भजन बजता है, तेरा मंदिर उड़ा देंगे..', कानपुर के रामजानकी मंदिर में लगे धमकी भरे पोस्टर
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में राम जानकी मंदिर खुद को सुरक्षा चिंता के केंद्र में पाया गया क्योंकि रविवार को अयोध्या में राम लला के लिए महत्वपूर्ण प्राण प्रतिष्ठा समारोह के छह दिन बाद इसे बम से उड़ाने की धमकी मिली। ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व से भरपूर इस मंदिर में एक परेशान करने वाली घटना देखी गई, जब इसकी दीवारों पर स्पष्ट रूप से बम की धमकी का उल्लेख करने वाले पोस्टर चिपकाए गए और फर्श पर बिखरे हुए पाए गए। उन पोस्टर्स में लिखा था, 'तू मस्जिद में अजान के समय भजन बजता है ना, तेरे मंदिर को बम मारकर उड़ा देंगे।' 

स्थिति की गंभीरता को बढ़ाते हुए, भाजपा नेता और राम जानकी मंदिर के ट्रस्टी रोहित साहू को एक धमकी भरा पत्र मिला, जिससे मंदिर की सुरक्षा को लेकर आशंकाएं और बढ़ गईं। यह घटना अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन ही मंदिर में आयोजित एक भाव कार्यक्रम की पृष्ठभूमि में सामने आई, जो इस क्षेत्र में होने वाले धार्मिक आयोजनों के व्यापक संदर्भ को रेखांकित करती है।

रोहित साहू के छोटे भाई राहुल साहू ने इस दुखद खोज के बारे में अपना विवरण साझा करते हुए कहा, "मुझे सुबह मंदिर की दीवारों पर चिपकाए गए और फर्श पर बिखरे हुए धमकी भरे पत्रों के बारे में जानकारी मिली। मेरे पहुंचने पर, मैंने धमकी भरे पत्र बिखरे हुए देखे। हर जगह। सुरक्षा के लिए चिंतित होकर, मैंने दरवाजे बंद कर दिए और किसी भी संभावित समस्या को रोकने के लिए पुलिस बैरिकेड्स लगा दिए।"

सूचना मिलने पर स्थानीय कानून प्रवर्तन ने तेजी से कार्रवाई की और तुरंत मंदिर पहुंच गए। एक पुलिस प्रवक्ता ने मंदिर परिसर में धमकी भरे पोस्टर मिलने की पुष्टि की और आश्वासन दिया कि जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पत्र की सामग्री को आपत्तिजनक बताया गया, जिससे धमकी के पीछे संभावित प्रेरणाओं के बारे में चिंताएं बढ़ गईं।

यह घटना न केवल सुरक्षा खतरों के प्रति धार्मिक संस्थानों की संवेदनशीलता को उजागर करती है, बल्कि पूजा स्थलों की सुरक्षा के लिए कड़ी सतर्कता और निवारक उपायों की आवश्यकता को भी रेखांकित करती है। अधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि वे खतरे के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने और मंदिर और उसके उपासकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गहन जांच करेंगे।

दिल्ली: 16 वर्षीय लड़के ने 15 साल की लड़की पर फेंका तेज़ाब, गिरफ्तार

राहुल गांधी ने नहीं दिया न्याय ! अब भाजपा में शामिल होंगी युवा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अंगकिता दत्ता

बिहार में फिर NDA सरकार ! सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा बनेंगे डिप्टी सीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -