दिल्ली: 16 वर्षीय लड़के ने 15 साल की लड़की पर फेंका तेज़ाब, गिरफ्तार
दिल्ली: 16 वर्षीय लड़के ने 15 साल की लड़की पर फेंका तेज़ाब, गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में एक परेशान करने वाली घटना में, एक 15 वर्षीय लड़की 16 वर्षीय लड़के द्वारा किए गए एसिड हमले का शिकार हो गई। यह दुखद घटना शुक्रवार को दिल्ली के बुराड़ी इलाके में सामने आई, जिससे स्थानीय समुदाय स्तब्ध और क्रोधित हो गया।

पुलिस के अनुसार, स्थानीय लोगों की तत्काल प्रतिक्रिया ने लड़के को पकड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एसिड हमले की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, क्षेत्र के निवासी आरोपी को अधिकारियों को सौंपने से पहले पकड़ने में कामयाब रहे। घटना की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि 16 वर्षीय लड़का किसी अन्य लड़की के साथ विवाद से उपजी हताशा से बौखलाया हुआ था। घटनाओं के एक परेशान करने वाले मोड़ में, उसने निर्दोष पीड़िता पर तेजाब से हमला करके अपना गुस्सा जाहिर किया।

पुलिस ने निर्णायक कार्रवाई करते हुए लड़के के खिलाफ आईपीसी की धारा 326बी और 341 के तहत मामला दर्ज किया है, जो क्रमशः एसिड के इस्तेमाल और गलत तरीके से रोकने से स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाने से संबंधित है। जांच आगे बढ़ने पर गिरफ्तार किया गया लड़का अब पुलिस की हिरासत में है।

यह चौंकाने वाली घटना हिंसा के ऐसे जघन्य कृत्यों को रोकने के लिए जागरूकता बढ़ाने और कड़े उपायों की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित करती है। एसिड हमले पीड़ितों को गंभीर शारीरिक और मनोवैज्ञानिक आघात पहुंचाते हैं, जिससे मूल कारणों को संबोधित करने और व्यक्तियों, विशेष रूप से महिलाओं और किशोरों जैसे कमजोर समूहों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए समाज के सामूहिक प्रयास की आवश्यकता होती है। यह घटना ऐसे अपराधों से निपटने के लिए त्वरित सामुदायिक हस्तक्षेप और कानून प्रवर्तन के साथ सहयोग के महत्व पर भी प्रकाश डालती है।

बिहार में फिर NDA सरकार ! सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा बनेंगे डिप्टी सीएम

"देव तो देश" और "राम से राष्ट्र"..! मन की बात में क्या-क्या बोले पीएम मोदी'INDIA गठबंधन को कब्जे में लेकर खड़गे को PM बनाना चाहती थी कांग्रेस..', JDU नेता केसी त्यागी के आरोप

'मुसलमान बन जाओ वरना..', गाँव के एकलौते दलित परिवार को कट्टरपंथियों की धमकी, FIR दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -