बिहार में फिर NDA सरकार ! सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा बनेंगे डिप्टी सीएम
बिहार में फिर NDA सरकार ! सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा बनेंगे डिप्टी सीएम
Share:

पटना: रविवार को, नीतीश कुमार ने बिहार के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिससे राज्य में भाजपा से दो उपमुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है- राज्य भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय सिन्हा को ये पद मिलने वाला है।

यह घटनाक्रम विधायक दल की बैठक के दौरान सामने आया, जहां बिहार के विधायकों ने सर्वसम्मति से भाजपा, जद (यू) और अन्य सहयोगियों के साथ राज्य में एनडीए सरकार बनाने का प्रस्ताव पारित किया। सम्राट चौधरी को विधायक दल का नेता चुना गया, जबकि विजय सिन्हा को उपनेता चुना गया. कुमार के इस्तीफे से पहले, भाजपा ने कुमार की जदयू और अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने के अपने इरादे की पुष्टि की थी।

आभार व्यक्त करते हुए सम्राट चौधरी ने कहा, "बीजेपी ने मेरे जीवन के लिए ऐतिहासिक काम किया. विधायक दल का नेता चुना जाना और सरकार का हिस्सा बनना मेरे लिए भावनात्मक क्षण है." बिहार के विकास के लिए और लालू यादव के शासन से संबंधित चिंताओं को दूर करने के लिए 2020 में प्राप्त जनादेश पर प्रकाश डालते हुए, चौधरी ने कहा, "जब भाजपा को यह सुनिश्चित करने के लिए नीतीश कुमार से प्रस्ताव मिला कि बिहार में कोई जंगल राज नहीं है, तो हमने इसका समर्थन करने का फैसला किया।"

नीतीश के भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में फिर से शामिल होने की तीव्र अटकलों के कुछ दिनों बाद, उन्होंने राज्य में 'महागठबंधन' शासन को समाप्त कर दिया। राजभवन में नीतीश ने राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को सूचित किया, "हमने राज्य में 'महागठबंधन' से संबंध तोड़ने का फैसला किया है।" यह तेज राजनीतिक घटनाक्रम पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के एक सोशल मीडिया पोस्ट से शुरू हुआ। अपने पोस्ट में, उन्होंने जेडी (यू) पर कटाक्ष करते हुए सुझाव दिया कि 'समाजवादी दल' खुद को प्रगतिशील के रूप में चित्रित करता है, लेकिन इसकी विचारधारा हवा के बदलते पैटर्न के साथ बदल जाती है।

'INDIA गठबंधन को कब्जे में लेकर खड़गे को PM बनाना चाहती थी कांग्रेस..', JDU नेता केसी त्यागी के आरोप

'मुसलमान बन जाओ वरना..', गाँव के एकलौते दलित परिवार को कट्टरपंथियों की धमकी, FIR दर्ज

'कूड़ा फिर से कूड़ेदानी में..', नितीश कुमार के इस्तीफे पर लालू की बेटी के बिगड़े बोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -