राहुल गांधी ने नहीं दिया न्याय ! अब भाजपा में शामिल होंगी युवा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अंगकिता दत्ता
राहुल गांधी ने नहीं दिया न्याय ! अब भाजपा में शामिल होंगी युवा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अंगकिता दत्ता
Share:

गुवाहाटी: 27 जनवरी को, असम युवा कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अंगकिता दत्ता ने 28 जनवरी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के अपने फैसले की पुष्टि की। पहले कांग्रेस से निष्कासित दत्ता ने भारतीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था, और राहुल गांधी से न्याय देने के लिए कहा था, मगर हाईकमान ने उन्हें ही पार्टी से निकाल दिया था। असम में राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान भी दत्ता न्याय मांगने पहुंची थी, मगर उनकी सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला लिया  गुवाहाटी में दत्ता के 100 से अधिक समर्थक भी भाजपा में शामिल होंगे। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भाजपा की विकास योजनाओं में योगदान देने के लिए प्रतिभाशाली, गैर-राजनीतिक युवाओं की इच्छा पर जोर देते हुए पार्टी में उनका स्वागत किया।

दत्ता ने अप्रैल 2023 में श्रीनिवास के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत दर्ज की, जिसके बाद एक मामला दर्ज किया गया और बाद में सुप्रीम कोर्ट से श्रीनिवास को अंतरिम राहत मिली। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दत्ता पर सीएम सरमा के प्रभाव में शिकायत दर्ज करने का आरोप लगाया, जिससे मामला कानूनी मुद्दे पर पहुंच गया। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान, दत्ता ने न्याय के लिए राहुल गांधी से मिलने का प्रयास किया लेकिन उन्हें इनकार कर दिया गया। निराशा व्यक्त करते हुए उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस नेतृत्व ने उनकी चिंताओं को नजरअंदाज कर दिया, जिसके कारण उन्हें बिना समाधान के हटा दिया गया। उन्होंने कठिन परीक्षा के दौरान उनका समर्थन करने के लिए सीएम सरमा को स्वीकार किया।

2021 विधानसभा चुनाव हारने के बाद भेदभाव का सामना करने वाली पूर्व कांग्रेस मंत्री बिस्मिता गोगोई के भी भाजपा में शामिल होने की उम्मीद है। असम के कांग्रेस प्रमुख भूपेन कुमार बोरा ने कहा कि पार्टी को दत्ता के किसी अन्य पार्टी में शामिल होने की कोई चिंता नहीं है, क्योंकि वह अब कांग्रेस का हिस्सा नहीं हैं। दिवंगत कांग्रेस नेता अंजन दत्ता की बेटी अंगकिता दत्ता, असम युवा कांग्रेस के प्रमुख के रूप में कार्यरत थीं और उन्हें श्रीनिवास बीवी के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत से संबंधित कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए अप्रैल 2023 में निष्कासित कर दिया गया था। कांग्रेस लीगल सेल ने नोटिस जारी कर उनके आरोपों को झूठा और तुच्छ बताया। अपने ट्वीट और बाद में पुलिस शिकायत में, दत्ता ने श्रीनिवास बीवी द्वारा महीनों तक किए गए उत्पीड़न का विवरण दिया और उनके मामले में कांग्रेस की रुचि की कमी की आलोचना की।

बिहार में फिर NDA सरकार ! सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा बनेंगे डिप्टी सीएम

'INDIA गठबंधन को कब्जे में लेकर खड़गे को PM बनाना चाहती थी कांग्रेस..', JDU नेता केसी त्यागी के आरोप

'मुसलमान बन जाओ वरना..', गाँव के एकलौते दलित परिवार को कट्टरपंथियों की धमकी, FIR दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -