मुंबई: कई घंटों तक अस्पताल में मरीजों के बीच पड़े रहे कोरोना संदिग्धों के शव
मुंबई: कई घंटों तक अस्पताल में मरीजों के बीच पड़े रहे कोरोना संदिग्धों के शव
Share:

मुंबई: मायानगरी मुंबई के अंधेरी में एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दो मरीजों के शव कई घंटों तक ऐसे ही पड़े रहे, कोई इनकी सुध लेने नहीं आया। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि वार्ड में अन्य मरीज भी थे और एक शव तो लगभग 20 घंटे से वार्ड में ही पड़ा था। सूत्रों के अनुसार, अस्पताल के कर्मचारी संक्रमित हो जाने के भय से शवों को छूने से डर रहे थे।

हालांकि, अस्पताल प्रशासन ने आखिरकार गुरुवार को चार बजे के लगभग दोनों शव उनके परिजनों के हवाले कर दिए। घटना डॉ. आरएन कूपर म्यूनिसिपल जनरल अस्पताल की है। सूत्रों ने बताया है कि इनमें से एक शव लगभग 20 घंटे से अस्पताल में था तो दूसरा लगभग 10 घंटे से, इस दौरान इन शवों के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। अस्पताल प्रशासन ने दावा कि यह कि यह देर इस कारण हुई क्योंकि दोनों शव कोरोना संदिग्ध मरीजों के थे और अस्पताल के कर्मी संक्रमण फैलने के भय से उन्हें हाथ नहीं लगाना चाहते थे।

अस्पताल के डीन डॉ. पिनाकिन गुज्जर ने बताया कि, कोरोना मरीजों के शवों को सही तरीके से लपेटना होता है, जिसे एक अकेला शख्स नहीं कर सकता। उन्होंने साफ़ किया कि अस्पताल में सुरक्षा उपकरणों या शवों को लपेटने के सामान की कमी नहीं है। आपको  बता दें कि मुंबई में अभी तक कोरोना संक्रमण के 4,232 मामले आ चुके हैं। वहीं, इस जानलेवा वायरस के कारण मुंबई में अब तक 168 लोगों की जान जा चुकी है।

दुनिया का एक ऐसा देश, जहां पर बोली जाती है 500 भाषाएं

लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव, NASA ने कहा- भारत में 20 साल के निचले स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

केंद्र पर राहुल का हमला, कहा- बुलेट ट्रेन रोकने की जगह महंगाई भत्ता काटना अमानवीय फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -