केंद्र पर राहुल का हमला, कहा- बुलेट ट्रेन रोकने की जगह महंगाई भत्ता काटना अमानवीय फैसला
केंद्र पर राहुल का हमला, कहा- बुलेट ट्रेन रोकने की जगह महंगाई भत्ता काटना अमानवीय फैसला
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था पर बड़ा असर पड़ा है. इसी मसले पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार को घेरते आए हैं. अब शुक्रवार को राहुल गांधी ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी पर रोक लगाए जाने का मुद्दा उठाते हुए केंद्र सरकार को घेरा. राहुल गांधी ने इस फैसले को अमानवीय और असंवेदनशील करार दिया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘लाखों करोड़ की बुलेट ट्रेन परियोजना और केंद्रीय विस्टा सौंदर्यीकरण परियोजना को रोकने की जगह कोरोना से जूझ कर जनता की सेवा कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों, पेंशन भोगियों और देश के जवानों के महंगाई भत्ते (DA) में कटौती करना सरकार का असंवेदनशील तथा अमानवीय फैसला है’.

दरअसल, मोदी सरकार ने जिस कटौती की घोषणा की है, उससे लगभग सरकारी खजाने में सवा लाख करोड़ रुपये की बचत होगी. कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए संकट के बीच सरकार इसे बड़ा कदम बता रही है. बीते मार्च महीने में मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को एक बड़ा उपहार दिया था. सरकार ने अपने केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनभोगी के लिए महंगाई भत्ते में चार फीसदी की वृद्धि कर दी थी. किन्तु अब कोरोना संकट के कारण इसी इजाफे को रोकने का फैसला लिया गया है.

अमेरिका का बड़ा ऐलान, WHO में वापसी संभव नहीं, बनाएँगे खुद का स्वास्थय संगठन

जिनकी मौत कोरोना से नहीं हुई, उनके शव लाने की अनुमति दें, केरल सीएम की पीएम मोदी को चिट्ठी

दोस्त चीन को बचाने के कोरोना पर झूठे दावे कर रहा उत्तर कोरिया ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -