कोरोना के खतरे को देखते हुए BMC ने अधिग्रहित किया साई अस्पताल
कोरोना के खतरे को देखते हुए BMC ने अधिग्रहित किया साई अस्पताल
Share:

मुंबई: मुंबई के धारावी इलाके में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए BMC ने 51 बेड और 10 ICU बेड की सुविधा वाले प्राइवेट हॉस्पिटल को अधिग्रहित किया है। धारावी में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 5 पर पहुंच चुकी है, जिसमें एक कोरोना संक्रमित शख्स की मौत हो चुकी है। BMC के अधिकारियों का कहना है- धारावी में कोरोना का फैलाव रोकने और कोरोना के लक्षण जिनमें दिखे, उनका उपचार जल्द हो सके इसके लिए धारावी के साई अस्पताल को स्टाफ के साथ अगले एक माह के लिए अधिग्रहित किया है।

BMC के अधिकारीयों का कहना है कि इससे दूसरे अस्पतालों पर भार कम होगा। BMC का कहना है अस्पताल को अधिग्रहित करने से कस्तूरबा और KEM जैसे दूसरे अस्पतालों पर जो बोझ पड़ रहा है उसे कम करने में हमें राहत मिलेगी, दूसरा इस अस्पताल में हाई रिस्क कॉन्टैक्ट मरीज,  जिन्हे आइसोलेशन में रखना है, वो भी रख सकेंगे, अस्पताल में ICU की सुविधा है उसका भी इमरजेंसी के समय फायदा मिल सकता है ।

वहीं नॉर्थ वार्ड के अतिरिक्त आयुक्त किरण दिघावकर ने बताया की इसके लिए BMC का 30 लाख रुपए खर्चा आया है। जानकारी के अनुसार, आपको बता दें कि धारावी में 15 लाख के करीब लोग 613 हैक्टर की जगह में रहते है ऐसे में घनी आबादी होने कि वजह से कोरोना संक्रमण का डर यहां सबसे अधिक है। 

कोरोना से जंग में मदद के लिए आई पेप्सिको इंडिया, उपलब्ध कराएगी टेस्ट किट और भोजन

कोरोना से मरने वालों को मिलेगा क्लेम, मृत्यु दावों से इंकार नहीं कर सकती बीमा कंपनियां

कोरोना का कहर, हवाई अड्डे की 2 लाख नौकरियों पर मंडराया संकट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -