कोरोना का कहर, हवाई अड्डे की 2 लाख नौकरियों पर मंडराया संकट
कोरोना का कहर, हवाई अड्डे की 2 लाख नौकरियों पर मंडराया संकट
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी ने एयरलाइन और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को बहुत नुकसान पहुंचाया है. इस कारण देश के निजी हवाई अड्डा संचालकों के साथ काम करने वाले 2 लाख कर्मचारियों की नौकरी पर संकट मंडराने लगा है.  एसेसिएशन ऑफ प्राइवेट एयरपोर्ट ऑपरेर्ट्स (APAO) ने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि वह न सिर्फ आर्थिक रूप से राहत पैकेज दे बल्कि सेक्टर को बरकरार रखने वाली प्रमुख आधारभूत संपत्तियों को बनाए रखे.

वर्तमान समय में हवाईअड्डे साइटों पर काम कर रहे लगभग 2,40,000 लोगों की नौकरियां खतरे में हैं, जिसमें एयरपोर्ट संचालन के कर्मचारी भी शामिल हैं. छंटनी के प्रभाव को पूरे देश में महसूस किया जाएगा क्योंकि नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद ऐसे कुछ बड़े एयरपोर्ट हैं, जिन्हें निजी प्रतिष्ठान संभालते हैं. वर्तमान समय में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की समयसीमा की वजह से किसी भी प्रकार की घरेलू या अंतर्राष्ट्रीय उड़ान की अनुमति नहीं है. केवल कार्गो संचालन की अनुमति दी गई है, जिससे इन विमान की कंपनियों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है.

इन विमान की कंपनियों की न सिर्फ आय कम हुई है बल्कि इन कंपनियों के ऊपर संबंधित हवाईअड्डे से जुड़े कई प्रबंधन सौदों के राजस्व को चुकाने का भारी दबाव है. 

कोरोना : इस कंपनी ने बच्चों, बुजुर्गों को खाना पहुंचाने का उठाया बीड़ा

सेंसेक्स : बाजार की गिरावट में इन कंपनियों की घटी मार्केट कैप

कोरोना : पीएम राहत कोष में इस उद्योगपति ने दान किए 100 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -