मुंबई की अँधेरी सीट से भाजपा ने वापस लिया उम्मीदवार, क्या एकतरफा जीतेंगी उद्धव की प्रत्याशी ?
मुंबई की अँधेरी सीट से भाजपा ने वापस लिया उम्मीदवार, क्या एकतरफा जीतेंगी उद्धव की प्रत्याशी ?
Share:

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र की मुंबई अंधेरी सीट से प्रत्याशी वापस लेना का निर्णय लिया है। भाजपा प्रदेश इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने इसकी घोषणा की है। मुंबई अंधेरी सीट पर शिवसेना MLA रमेश लटके के देहांत के बाद उपचुनाव हो रहा है। उद्धव गुट (शिवसेना- उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने इस सीट से उनकी पत्नी रुतुजा लटके को उम्मीदवार बनाया है। 

इससे पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे ने भाजपा से इस सीट पर रुतुजा लटके के खिलाफ प्रत्याशी न उतारने की अपील की थी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा है कि मुराजी पटेल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अंधेरी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। वे अपना नामांकन वापस लेंगे। इससे पहले राज ठाकरे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखते हुए भाजपा उम्मीदवार को वापस लेने की मांग की थी। 

कांग्रेस- एनसीपी का उद्धव के उम्मीदवार को समर्थन

राष्ट्रवाइ कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रिमो शरद पवार ने भी उद्धव के प्रत्याशी का समर्थन करने का ऐलान किया है। इससे पहले शिंदे गुट के MLA प्रताप सरनाइक ने भी पत्र लिखकर अंधेरी में शिवसेना उम्मीदवार को निर्विरोध करने का अनुरोध किया था। वहीं, राज ठाकरे के पत्र पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि पत्र सद्भावना के उद्देश्य से भेजा गया है। उन्होंने कहा था कि इस पर निर्णय लेने से पहले उन्हें पार्टी हाईकमान से चर्चा करनी होगी। राज ठाकरे ने भाजपा नेताओं को लिखे पत्र में कहा था कि MNS 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में दिवंगत MLA के प्रति अपनी श्रद्धा दिखाते हुए चुनाव नहीं लड़ेगी। 

चुनाव से पहले ही थरूर के साथ हो गया 'खेला', क्या इसके पीछे है गांधी परिवार का दिमाग ?

बिहार: नितीश सरकार में शुरू हुई अंतरकलह, सुधाकर सिंह की बगावत ने बढ़ाई टेंशन

किसानों को पीएम मोदी का बड़ा दिवाली गिफ्ट, कृषकों को मिलेगा बड़ा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -