भाजपा ने अपने नेता को दिखाया बाहर का रास्ता, इस मामले पर पार्टी दिखी सख्त
भाजपा ने अपने नेता को दिखाया बाहर का रास्ता, इस मामले पर पार्टी दिखी सख्त
Share:

भोपाल/ब्यूरो। मध्यप्रदेश में ब्राह्मणों पर विवादित बयान देकर चर्चा में आए बीजेपी नेता प्रीतम लोधी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।  बीजेपी ने प्रीतम लोधी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। भारी विरोध के बाद पार्टी ने यह फैसला किया है।  जबकि सुबह वीडी शर्मा के सामने पेश होकर सफाई पेश की थी और सार्वजनिक तौर पर लिखित में माफी भी मांगी थी। प्रदेश में कई जिलों में इस टिप्पणी के बाद विरोध के स्वर उठ रहे थे. लल्लूराम डॉट कॉम ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसका असर देखने को मिला है। बीजेपी नेता प्रीतम लोधी ने मांगी माफीः कहा- मेरे बयान से ‘ब्राह्मण देवता’ को ठेस पहुंची है तो माफी मांगता हूं, अपने आप को अपराधी महसूस कर रहा हूं। 

मीडिया से बात करते हुए लोधी ने कहा कि मैं अपराधी हूं. अपने इस कृत्य से मैं अत्यधिक शर्मिंदा हूं। अपने आप को अपराधी महसूस कर रहा हूं. मुझे बीडी शर्मा जी ने फटकारा है।  मुझे उमा भारती ने फटकारा है. ब्राह्मण समाज ने माफ किया तो ही पार्टी मुझे माफ करेगी।  मेरे बयान से अगर ‘ब्राह्मण देवता’ को ठेस पहुंची है, तो पूरे देश के ब्राह्मण समाज से माफी मांगता हूं. ब्राह्मण देवता समान है. मैं भी उन्हें देवता के समान मानता हूं। इस मामले को लेकर बीजेपी ने प्रीतम लोधी को भाजपा कार्यालय तलब किया था।  शुक्रवार को प्रीतम लोधी राजधानी भोपाल स्थित पार्टी के कार्यालय पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रीतम लोधी फटकार लगाई. प्रीतम लोधी ने अपने बयान को लेकर संगठन को स्पष्टीकरण दिया. आलाकमान की फटकार के बाद लोधी ने अपने बयान के लिए ब्राह्मण समाज से माफी मांगी प्रीतम लोधी के FIR भी दर्ज हुआ है. अब पार्टी ने भी निष्कासित कर दिया है। 

बीजेपी नेता प्रीतम लोधी ने वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी की 191वीं जयंती पर शिवपुरी जिले के खरैह में एक सम्मान समारोह में पहुंचे थे. कार्यक्रम में पंच-सरपंच, जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्यों और छात्रों को सम्मानित किया गया। यहां उन्होंने मंच से ब्राह्मणों के लिए कई अपमानजनक शब्द कहे थे. लोधी ने ब्राह्मणों के चरित्र पर हमला करते हुए कहा कि ब्राह्मण बेवकूफ बनाकर भागवत कराते हैं।  सुंदर महिलाओं को देखकर उनके घर खाने की बोलते हैं. देसी घी के पकवानों से भोजन की बोलते है. इतना ही नहीं प्रीतम लोधी ने यह भी कहा कि पंडित जी बैठेंगे बहुत ऊंची जगह पर तुम कहां बैठोगे नीचे सबसे नीचे. वह तुम्हें साथ 8 घंटे पागल बनाएगा और हम बनते हैं. दान देने की सबसे ज्यादा बातें करता है।  महिलाएं लाती है घर से फिर उसके चरणों में अर्पण कर देती हैं. ब्राह्मणों पर दिए विवादित बयान का वीडियो वायरल हो गया था। 

विश्व मच्छर दिवस: पसीना आने से लेकर बुखार तक है मलेरिया का लक्षण, होने पर खाएं यह चीजें

VIDEO! कथा वाचक हेमेन्द्रानन्द जी से जानिए 'नर्मदा पुराण' का महत्व

मनीषा कल्याण बनी युएफा महिला चैम्पियंस लीग खेलने वाली पहली भारतीय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -