मनीषा कल्याण बनी युएफा महिला चैम्पियंस लीग खेलने वाली पहली भारतीय

मनीषा कल्याण बनी युएफा महिला चैम्पियंस लीग खेलने वाली पहली भारतीय
Share:

युवा स्ट्राइकर मनीषा कल्याण UEFA महिला चैम्पियंस लीग खेलने वाली पहली इंडियन फुटबॉलर बन गई जिन्होंने साइप्रस में यूरोपीय क्लब टूर्नामेंट में अपोलो लेडीज FC के लिए पदार्पण भी कर दिया है। कल्याण साइप्रस की मेरिलेना जार्जियू के स्थान 60 मिनट में मैदान में उतर गई। अपोलो लेडीज FC ने लाटविया के शीर्ष क्लब एसएफके रीगा को 3-0 से मात दे दी है।

20 वर्ष की कल्याण किसी विदेशी क्लब से करार करने वाली चौथी इंडियन वुमन है। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए और इंडियन वुमन लीग में गोकुलम केरल के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें 2021.22 में AIFF सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉलर भी चुना जा चुका है। कल्याण ने ब्राजील के विरुद्ध  ब्राजील में ही एक इंटरनेशनल दोस्ताना मैच में गोल करके सुर्खियां बंटोरी थी। अब अपोलो टीम का सामना 21 अगस्त को एफसी ज्यूरिख फ्राएन से होने वाला है।

इसके पहले भी मनीषा ने अपनी बात को जारी रखते हुए बोला था कि भविष्य में कई अन्य इंडियन खिलाड़ी भी विदेशों में क्लबों से जुड़ पाएंगे। उन्होंने अखिल इंडियन फुटबॉल महासंघ से कहा कि हमारी लड़कियों ने बहुत सुधार किया है। मुझे लगता है कि टीम में लड़कियां हैं जो इससे बेहतर करने वाली है। इस तरह के कदम से राष्ट्रीय टीम को भविष्य में सुधार करने में सहायता मिलने वाली है।

मेडिसन कीस ने विश्व की नंबर एक खिलाड़ी को दी मात

NBA इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी में शामिल हुए जेम्स

एफटीएक्स क्रिप्टो कप शतरंज में प्रग्गानंधा ने की धमाकेदार शुरुआत

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -