त्रिपुरा में भाजपा सांसद समीर उरांव के काफिले पर हमला, पथराव में बाल-बाल बचे नेता
त्रिपुरा में भाजपा सांसद समीर उरांव के काफिले पर हमला, पथराव में बाल-बाल बचे नेता
Share:

अगरतला: उत्तर पूर्वी राज्य त्रिपुरा के अगरतला में भाजपा सांसद और पार्टी के ST मोर्चा के अध्यक्ष समीर उरांव पर गत रात अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया. इस दौरान उनके वाहन पर जमकर पत्थरबाज़ी हुई. हालाँकि, इस हमले में उन्हें कोई चोट नहीं आई है, लेकिन उनके काफिले में शामिल एक अन्य भाजपा नेता जख्मी हो गए हैं. समीर उरांव को मौके से बचाने के लिए सुरक्षा गार्डों ने कुछ राउंड गोलीबारी करनी पड़ी. 

रिपोर्ट के मुताबिक, भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा गार्डों द्वारा हवाई फायरिंग की गई और समीर को मौके से सुरक्षित निकाल लिया गया. उल्लेखनीय है कि राज्य में अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा अभी से एक्टिव हो गई है. भाजपा ने त्रिपुरा विधानसभा को लेकर कुछ बदलाव किए हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तर प्रदेश से विधान परिषद नेता महेंद्र सिंह को त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रभारी बनाया है. वहीं राज्यसभा सदस्य समीर उमराव को सह प्रभारी बनाया गया है.

बता दें कि, पूर्वोत्तर राज्य में मार्च 2023 में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. ऐसे में त्रिपुरा का सियासी पारा भी बढ़ने लगा है. भाजपा अभी से ही सक्रीय नज़र आ रही है, जबकि इन चुनावों से पहले भी भाजपा के लिए 2 अहम पड़ाव (गुजरात और हिमाचल) बाकी हैं. राज्य में 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों भाजपा ने कुल 60 सीटों में से 35 सीटें जीतीं थीं, जबकि 25 वर्षों से सत्ता में काबिज CPIM को महज 16 सीटों से संतोष करना पड़ा था. वहीं IPFT ने 8 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

पर्यावरणीय स्वीकृति मिले बगैर ही दिए ठेकेदार को एडवांस में 50 करोड़ रुपए

सिरफिरा बाइक सवार महिलाओं पर बरसा रहा मुक्के, क्षेत्र में दहशत का माहौल,

ममता के मंत्री ने किया 'राष्ट्रपति' का अपमान, मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहने वाले कांग्रेस नेता ने की आलोचना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -