इस ईद बकरों की नहीं, अपने बच्चों की क़ुर्बानीं दें... भाजपा MLA का विवादित बयान
इस ईद बकरों की नहीं, अपने बच्चों की क़ुर्बानीं दें... भाजपा MLA का विवादित बयान
Share:

नई दिल्ली: मुसलमानों के दूसरे सबसे बड़े त्योहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद को लेकर बयानबाज़ी का दौर शुरू हो गया है. अब गाजियाबाद के लोनी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) MLA नंदकिशोर गुर्जर ने बकरीद को लेकर विवादित बयान दे डाला है. नंदकिशोर ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनज़र इस वर्ष कुर्बानी न दें. और अगर कुर्बानी देनी ही है तो बकरों की बजाए अपने बच्चों की कुर्बानी दें. इसके साथ ही उन्होंने कुर्बानी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की भी धमकी दी है.

MLA नंदकिशोर गुर्जर ने बकरीद के अवसर पर मुसलमानों से कुर्बानी ना करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि, 'जिस प्रकार कोरोना को लेकर जनता ने सरकार के नियमों का पालन किया और मस्जिद और मंदिरों में पूजा तक नहीं की. उसी प्रकार इस साल बकरीद पर कोई भी कुर्बानी ना दें, क्योंकि इससे कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की आशंका है.' नंदकिशोर गुज्जर ने आगे कहा कि पहले सनातन धर्म में भी बलि दी जाती थी. किन्तु अब केवल नारियल फोड़ कर चढ़ाया जाता है. वैसे ही मुसलमान भी अब कुर्बानी ना दें. यदि कुर्बानी देनी ही है तो बकरों की नहीं बल्कि अपने बच्चों की कुर्बानी दें. उन्होंने आगे कहा कि वह गाजियाबाद प्रशासन से भी कुर्बानी रोकने का अनुरोध करेंगे और लोनी में एक भी कुर्बानी नहीं होने देंगे.

इससे पहले भाजपा MLA संगीत सोम ने सपा सांसद शफीकुर्रहमान को जवाब देते हुए कहा था कि यदि शफीकुर्रहमान के बयान में दम है तो सबसे पहले पाकिस्तान से कोरोना समाप्त हो जाना चाहिए था. जिस प्रकार आज़म खान की मीठी ईद जेल में मनी थी, उसी प्रकार उनकी बकरीद भी जेल में मनेगी. उन्होंने कहा कि ऐसा कहां लिखा है कि बकरीद पर खेती करने वाले जानवरों को काटा जाएं, साग, आलू खाकर भी ईद मनाई जा सकती है.

ऑल टाइम हाई पर पहुंचा सोना, चांदी की कीमतों में भी जबरदस्त इजाफा

टेक महिंद्रा के शेयर ने लगाई बड़ी छलांग, 38 हजार अंक के पार पहुंचा सेंसेक्स

अब सीधे एक्सचेंज से कर सकेंगे शेयर की खरीद-बिक्री, SEBI कर रहा बड़ी तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -